Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:24 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


गोवा में भाजपा को मिलेगा पूर्ण बहुमतः सावंत

गोवा में भाजपा को मिलेगा पूर्ण बहुमतः सावंत

पणजी 25 जनवरी (वार्ता) गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को भरोसा जताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 22 से ज्यादा सीटें जीतेगी।

उन्होंने सांखली विधानसभा क्षेत्र में संवाददाताओं को बताया कि भाजपा ने पहली बार राज्य की सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। हमें बहुत बढ़िया प्रतिक्रिया मिल रही है। हमें विश्वास है कि इस बार 22 से ज्यादा सीट जीतेंगे। मैं चुनाव अभियान पर व्यक्तिगत रूप से निगरानी रख रहा हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि हम पूर्ण बहुमत से चुनाव जीतेंगे तथा अगली सरकार बनाएंगे।”

श्री सावंत ने अपनी पार्टी पर विपक्षी दलों को सरकारी तंत्र के जरिये डराने के आरोपों को नकारते हुए कहा कि ये आरोप पूरी तरह झूठे हैं क्योंकि भाजपा के नेताओं को भी नोटिस मिल रहे हैं।

मंड्रेम विधानसभा क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार दयानंद सोपटे के पक्ष में प्रचार के दौरान उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि लोग भाजपा के द्वारा किए गए कामों को जानते हैं और पार्टी को ही वोट देंगे।

श्री सावंत ने कहा कि आज राज्य में 52 सार्वजनिक स्वास्थ्य केंद्र है, लोगों को पता है हमने दस सालों में क्या काम किया है। हमने घोषणा पत्र के वादों में से 70 से 80 प्रतिशत काम पूरा किया है। गोवा में पहले 24 लाख पर्यटक आते थे लेकिन अब राज्य में 86 लाख पर्यटक आते हैं। उन्होंने दावा किया कि विपक्षी दलों के पास भाजपा की आलोचना के अलावा कोई काम नहीं है।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर के साथ बात की जा रही है ताकि उन्हें फैसला बदलने के लिए तैयार किया जा सके। गौरतलब है कि श्री पारसेकर ने हाल ही में भाजपा छोड़ी है। गोवा में सभी 40 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होना है।

सोनू, यामिनी

वार्ता

image