Friday, Mar 29 2024 | Time 13:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गुवाहाटी जेल से गोगोई, सोनोवाल के लिये गये कोरोना जांच के नमूने

गुवाहाटी, 08 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत के हस्तक्षेप के बाद यहां गुवाहाटी केंद्रीय कारागार में बंद किसान नेता अखिल गोगोई और उनके सहयाेगी बिटू सोनोवाल की कोरोना वायरस (कोविड-19) जांच के लिए गले एवं नाक के तरल पदार्थ के नमूने बुधवार को एकत्र किये गये।
कृषक मुक्ति संग्राम समिति के दोनों नेताओं में जेल के अंदर पिछले कुछ दिनों से कोरोना के लक्षण पाये गये थे। दोनों की हालत इस कदर खराब हो चुकी थी कि मंगलवार को वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिये जेल परिसर के भीतर अदालत की सुनवाई तक में शामिल नहीं हो सके।

दोनों नेताओं के वकील ने एनआईए की विशेष अदालत से गुहार लगाई थी कि वह जेल के अधिकारियों को गोगोई, सोनोवाल तथा उनके सहयोगी धार्ज्या कोन्वार की कोरोना जांच कराने का आदेश दे। कोन्वार भी उसी जेल में बंद हैं। अदालत के आदेश पर गोगोई और सोनोवाल समेत करीब 90 कैदियों की कोरोना जांच के लिए नमूने एकत्र किये गये।
गोगोई को असम पुलिस ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ आंदोलन के दौरान पिछले वर्ष दिसंबर के मध्य में गिरफ्तार किया था तथा बाद में एनआईए ने उन पर देशद्रोह का मुकदमा किया था। इसके बाद सोनोवाल और कोन्वार को भी गिरफ्तार किया गया था और तभी से तीनों जेल में बंद हैं।

संजय जितेन्द्र
वार्ता
More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image