Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
भारत


गडकरी मुंबई में करेंगे दो तैरते रेस्टोरेंट की शुरुआत

गडकरी मुंबई में करेंगे दो तैरते रेस्टोरेंट की शुरुआत

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (वार्ता) पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मुंबई में शनिवार को दो तैरते हुए रेस्टोरेंट की शुरुअात करेंगे जिनमें करीब एक हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी।

मंत्रालय की शुक्रवार को यहां जारी सूचना के अनुसार मंत्रालय ने तीन रेस्टोरेंट के लिए लाइसेंस जारी किए हैं और प्रत्येक रेस्टोरेंट में 475 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। इनमें से दो रेस्टोरेंट समुद्र में गेटवे ऑफ इंडिया के पास तथा एक गिरगांव चौपटी में होगा।

इन दोनों तैरते रेस्टोरेंट में पारिवारिक समारोह आयोजन किए जा सकेंगे। रेस्टोरेंट में काॅरपोरेट घरानों को अपने कार्यक्रम आयोजित करने तथा विभिन्न विषयों पर विशेष सार्वजनिक समारोह के आयोजन की भी अनुमति हाेगी। सुरक्षा के लिहाज से इन सभी रेस्टोंरेंट को महाराष्ट्र मैरिटाइम बोर्ड में पंजीकृत किया गया है। इनमें जीवन रक्षक जैकेट तथा अग्निशमन उपकरणों के साथ ही अन्य सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

श्री गडकरी इस दौरान मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के पूर्वी जल क्षेत्र में एक भूमि पूजन समारोह में भी शामिल होंगे। इसके अलावा वह मुंबई पोर्ट पर समुद्र में दुनिया के सबसे लम्बे मुंंबई एलीफेंट रोपवे तथा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के लिए निविदा प्रक्रिया की भी शुरुआत करेंगे। मुंबई का यह रोपवे करीब आठ किलोमीटर लम्बा होगा और इसे 50 से 125 मीटर की ऊंचाई पर बनाया जाएगा।

More News
समुद्री चुनौतियों से निपटने के लिए सहयोग बढायेंगे भारत और ओमान

समुद्री चुनौतियों से निपटने के लिए सहयोग बढायेंगे भारत और ओमान

23 Apr 2024 | 6:55 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) भारत और ओमान ने समुद्री चुनौतियों से निपटने के लिए एक दूसरे के साथ सहयोग बढ़ाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है इससे क्षेत्र में समुद्री सुरक्षा ढांचे को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

see more..
निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए: वेंकैया

निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए: वेंकैया

23 Apr 2024 | 6:37 PM

नई दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) पूर्व उपराष्ट्रपति एवं वेंकैया नायडू ने कहा है कि दल बदल कानून को सख्त बनाया जाना चाहिए और निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए।

see more..
image