Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गणतंत्र दिवस पर इंदौर में आकर्षक परेड के साथ हुए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

गणतंत्र दिवस पर इंदौर में आकर्षक परेड के साथ हुए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

इंदौर, 26 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर इंदौर में आयोजित मुख्य समारोह में ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर यहाँ आयोजित समारोह में सम्पूर्ण गरिमा, हर्षोल्लास और उत्साह के साथ स्कूली बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इस अवसर पर विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा आकर्षक झांकियां भी निकाली गयी। समारोह में श्री कमलनाथ ने प्रदेश की जनता को संबोधित किया।

श्री कमलनाथ ने ध्वजारोहण के बाद खुली जीप में परेड का निरीक्षण किया और परेड कमाण्डरों से परिचय प्राप्त किया। परेड के दौरान सशस्त्र दलों द्वारा हर्ष फायर किये गये। समारोह में 17 दलों ने आकर्षक परेड प्रस्तुत की। विद्यार्थियों तथा नव-आरक्षकों द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई। कार्यक्रम में तीन हजार से अधिक बच्चों द्वारा सामूहिक व्यायाम, पीटी का प्रदर्शन किया और देशभक्ति के नारों का जयघोष किया।

समारोह में निकाली विभिन्न विभागों की आकर्षक झांकियों ने दर्शकों का मन मोह लिया। उत्कृष्ट झांकियों को पुरस्कृत किया गया। सरकारी विभागों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को शॉल-श्रीफल भेंट कर मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया।

इस समारोह में विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल तथा महेन्द्र हार्डिया, सांसद शंकर लालवानी, नरेन्द्र सलूजा, श्रीमती शोभा ओझा, इंदौर दुग्ध संघ के अध्यक्ष मोती सिंह पटेल, विनय बाकलीवाल, सदाशिव यादव सहित अन्य जन-प्रतिनिधि, संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी, आई.जी. विवेक शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी, पत्रकार और बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

विश्वकर्मा

वार्ता

image