Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान आई.टी.बी.पी. की टुकड़ी सर्वोत्तम घोषित

जालंधर, 26 जनवरी (वार्ता) पंजाब के जालंधर में 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर सामाजिक सुरक्षा, स्त्री और बाल विकास मंत्री अरुना चौधरी ने स्थानीय गुरु गोबिन्द सिंह स्टेडियम में तिरंगा फहराया।
समारोह के दौरान इंडो-तिब्बत बार्डर पुलिस (आई.टी.बी.पी.) की टुकड़ी को परेड की सर्वोत्तम टुकड़ी घोषित किया गया। मंत्री अरुणा चौधरी ने विजेताओं को इनाम वितरित किये। आई.टी.बी.पी. के इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने टुकड़ी ने इनाम प्राप्त किया जबकि सब-इंस्पेक्टर भूषण कुमार के नेतृत्व मे पंजाब पुलिस (पुरुष) की टुकड़ी ने दूसरा इनाम प्राप्त किया और सब-इंस्पेक्टर अली शेर मलिक का नेतृत्व वाली रैपिड एक्सन फोर्स की टुकड़ी को तीसरा इनाम मिला। इसी तरह पंजाब पुलिस (महिला), पंजाब होम गार्ड, नेशनल कैडेट कोर (एन.सी.सी.) लड़के और एन.सी.सी. लड़की की टुकड़ों इनाम दिए गये।
कैबिनेट मंत्री ने इस अवसर पर परेड कमांडर आईपीएस ज्योति यादव को भी सम्मानित किया जिनकी तरफ से शानदार मार्च के पास्ट का नेतृत्व किया गया। उन्होेंने 145 कोविड योद्धाओं और अलग-अलग क्षेत्रों से सम्बन्धित गणमान्य व्यक्तियों को उनकी तरफ से महामारी के दौरान समाज के प्रति निभाई गई अहम भूमिका के लिए सम्मानित किया।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image