Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गबन के मामले में उप-डाकपाल समेत दो गिरफ्तार

बड़वानी 16 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले की ठीकरी पुलिस ने साढे नौ लाख रुपए से अधिक के गबन के मामले में भारतीय डाकघर के तीन कर्मचारियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उप डाकपाल समेत दो को गिरफ्तार कर लिया है।
बड़वानी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओएस कलेश ने बताया कि संभागीय निरीक्षक (डाक) बड़वानी सुरेंद्र अत्रे के शिकायत आवेदन पर उप डाकघर खजूरी के उप डाकपाल कमलेश कुमार दवाने, लेखापाल जितेंद्र बघेल तथा जमादार प्रभारी ओमप्रकाश कुमरावत के विरुद्ध धोखाधड़ी ,कूट रचना, अमानत में खयानत आदि धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर लिया गया।
पुलिस ने आज उप डाकघर के प्रभारी उप डाकपाल कमलेश कुमार दवाने तथा उप डाकघर शाखा डाकघर खजूरी के प्रभारी जितेंद्र बघेल को गिरफ्तार कर लिया है।
उन्होंने बताया कि आरोपियों ने 73 जमा कर्ताओं की राशि, पासबुक तथा जमा पर्ची रखने के उपरांत पासबुक में राशि की एंट्री कर उसे वापस कर देते थे और उक्त राशि डाकघर के खाते में न तो इंद्राज की जाती थी और नही जमा की जाती थी इस तरह से इन्होंने करीब 9,62,900 रुपये का गबन कर लिया।
जितेंद्र बघेल ग्राम खजुरी का निवासी होने के चलते लोगों द्वारा उस पर विश्वास में आकर खाता खुलवा कर अधिक से अधिक रुपया जमा किया गया तथा रसीद भी नहीं ली गई।
एक ग्राहक द्वारा वरिष्ठ कार्यालयों में की गई शिकायत के बाद इस फर्जीवाड़े की जांच भारतीय डाकघर कार्यालय बड़वानी से की गई थी।
सं नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image