Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:46 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


गरीबों के लिए समर्पित है झारखंड सरकार : हेमंत

गरीबों के लिए समर्पित है झारखंड सरकार : हेमंत

रांची 18 जनवरी (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज कहा कि उनकी सरकार गरीब-गुरबा के हित के लिए पूरी तरह समर्पित है और उनके लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम करेगी।

श्री सोरेन ने यहां खिजरी प्रखंड स्थित राजा उलहातू रांची में संत अन्ना हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर के उद्घाटन करने के बाद समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार गरीब-गुरबा के हित के लिए पूरी तरह समर्पित है और उनके लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम करेगी। उन्होंने कहा विकसित और समृद्ध झारखंड के निर्माण में मिशनरीज समाज की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। स्वास्थ्य, शिक्षा एवं मानव सेवा सहित अनेक क्षेत्र में इस समाज ने महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। इनके द्वारा समाज में किए गए नेक कार्यों को कभी भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पहले भी वह एक बार बतौर मुख्यमंत्री छोटे से कार्यकाल में इस राज्य के स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़े संस्थानों के सुदृढ़ीकरण के लिए प्रयासरत रहे। वह दुमका में मिशनरीज संस्थान द्वारा स्थापित एक नर्सिंग कॉलेज का उद्घाटन किया था। आज वह संस्थान स्वास्थ्य सेवा में बहुत ही उत्कृष्ट कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार आने वाले दिनों में स्वास्थ्य-शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर बेहतर कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार अपने साथ साथ आप सभी समाज के लोगों से आपसी समन्वय बनाकर स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक कार्य करेगी।

सूरज

जारी (वार्ता)

image