Friday, Apr 19 2024 | Time 00:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


गरीबों,वंचितों में निराशा और अविश्वास के भाव को दूर किया है मोदी ने: योगी

गरीबों,वंचितों में निराशा और अविश्वास के भाव को दूर किया है मोदी ने: योगी

देवरिया, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के गरीबों, वंचितों, पिछड़ों में हताशा, निराशा और अविश्वास के भाव को दूर कर नई उमंग के साथ आगे बढ़ाने का कार्य किया।

राजकीय इंटर कालेज के मैदान में शुक्रवार को पार्टी प्रत्याशी रमापति राम त्रिपाठी के पक्ष में एक सभा को सम्बोधित करते हुये श्री योगी ने कहा कि श्री मोदी ने 26 मई 2014 को देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी। इस मौके पर उन्होने संकल्प लिया था कि मेरी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ के तहत कार्य करेगी। आज स्थिति यह है कि पूरा देश विकास के आयाम को छू रहा है।

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों, वंचितों आदि के विकास के लिये कृतसंकल्पित है। श्री मोदी ने अपने पांच साल के कार्यकाल में वो काम किया है,जो करीब साठ साल तक देश की सत्ता सम्भालने वाली कांग्रेस के शासन काल में नामुमकिन बना हुआ था। कांग्रेस के शासनकाल में गरीबों को आवास,शौचालय,बिजली,गैस कनेक्शन जो नामुमकिन था। उसको केन्द्र की मोदी सरकार ने मुमकिन कर दिखाया है।

श्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवादियों से देश की सुरक्षा के लिए व्यापक पहल के साथ बदलाव किया है। उन्होंने दावा किया कि 2014 से पहले देश के करीब 270 जिलों में आतंकवाद,नक्सलवाद और अलगाववाद कायम था। उन्होंने दावा किया कि अब यह केवल पांच से छह जिलों तक सिमट कर रह गया है। मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर यह सदैव के लिये समाप्त हो जायेगा। पांच सालों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के विकास और गांव गरीब तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने काम किया है।

उन्होने कहा “ जब मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री थे तो कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। जब देश का प्रधानमंत्री इस प्रकार की टिप्पणी करेगा तो देश काे गरीब ही कहा जायेगा। आज देश विकास के पथ पर दौड़ रहा है। दुनिया में भारत की पहचान एक सबल राष्ट्र के रूप में हो रही है। भारत पर बुरी नजर रखने वालों को समुचित ढंग से जवाब दिया जा रहा है। आज देश व प्रदेश में गरीब, वंचित तथा किसान खुशहाली के दौर से गुजर रहे हैं। देश को और मजबूत करने के लिए दोबारा मोदी को प्रधानमंत्री बनना जरूरी है। ”

इस मौके पर उन्होंने मौजूदा लोकसभा चुनाव में भाजपा और उसके गठबंधन को 400 सीटे मिलने का दावा दोहराया।

There is no row at position 0.
image