Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:24 Hrs(IST)
image
राज्य


गरियाबंद में जंगली हाथियों का कहर

गरियाबंद, 24 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में पिछले पांच दिन से गुंडरदेही वन क्षेत्र में हाथियों की दहशत कायम है।
वन विभाग के साथ हाथियों को खदेड़ने के अभियान में ग्रामीण भी जुटे हैं। क्षेत्र में वन विभाग के अलावा ग्रामीण भी रात को हाथियों के कहर से बचने के लिए गश्त कर रहे हैं।
सूत्रों के मुताबिक गरियाबंद के फिंगेश्वर क्षेत्र में दर्जनभर से अधिक गांवों के ग्रामीण इन दिनों हाथियों के भय के साए में हैं। वन विभाग हाथियों को बेहोश कर कॉलर आईडी लगाने के प्रयास में है, जिससे हाथियों के झुंड की लोकेशन का पता चल सके, लेकिन हाथियों की दहशत के चलते इस काम में खासी बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है।
कल रात फिंगेश्वर वन क्षेत्र में ग्रामीणों के जत्थे को देखकर हाथियों ने खूब दौड़ाया। वन परिक्षेत्र प्रभारी शिव शंकर तिवारी ने बताया कि ग्रामीणों के जंगल जाने को लेकर मनाही है। इसके बावजूद कल कुछ लोग जंगल में चले गए, जिसके बाद हाथियों ने उन्हें देख लिया और उनके पीछे दौड़े। इसी बीच एक युवक नवीन प्रकाश की साइकिल वहीं छूट गई, जिसे हाथियों ने चकनाचूर कर दिया।
बताया जा रहा है कि गुंडरदेही डैम के पास ग्रामीणों ने हाथियों के झुंड को घेरने की कोशिश की, जिससे बौखला कर हाथियों ने ग्रामीणों को दौड़ाया।
सं गरिमा
वार्ता
More News
जौनपुर में ट्रैक्टर बाइक की भिड़ंत में दो मरे

जौनपुर में ट्रैक्टर बाइक की भिड़ंत में दो मरे

23 Apr 2024 | 4:15 PM

जौनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के मड़ियाहू कोतवाली क्षेत्र में ट्रैक्टर व बाइक की टक्कर में बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दुर्घटना के बाद भाग रहे ट्रैक्टर चालक की बोलेरो की चपेट में आने से मौत हो गई।

see more..
image