Friday, Apr 19 2024 | Time 22:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गरियाबंद में दो गांव के ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार का लिया फैसला

गरियाबंद, 18 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत दो ऐसे गांव सामने आए हैं, जहां के 400 मतदाता मताधिकार का प्रयोग नहीं करने का फैसला लिया है। वहां के ग्रामीण इतने वर्षों बाद सड़क और पुल पुलिया नहीं बनने से नाराज हैं।
ग्रामीणों को मनाने की कोशिश प्रशासन की नाकाम रही। अंततः ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का फैसला करते हुए इस बात पर अडिग है की वे वोट डालने नहीं जाएंगे। अंतिम प्रयास शासन ने किया कि मत देना आपका अधिकार है। इससे वंचित ना रहे, परंतु ग्रामीण मानने को तैयार नहीं हैं। इस विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत कुमड़ाईखुर्द अंतर्गत आश्रित ग्राम परेवा पाली और भैरीगुड़ा के मतदाताओं ने बकायदा बैनर टांग दिया है कि चुनाव बहिष्कार है, नेताओं का प्रवेश वर्जित है।
विधानसभा के द्वितीय चरण में 20 नवंबर को मतदान होना है चुनाव में वोट डालने के लिए ग्रामीणों को मनाने जनपद पंचायत के सीईओ मुनेश देवांगन थाना प्रभारी सत्येंद्र श्याम पहुंचे थे। लेकिन प्रशासन की कोशिश नाकाम रही। ग्रामीण विद्याधर ने बताया कि गांव की सड़क की हालत जर्जर है वर्षों से सड़क बनाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। प्रशासन के अलावा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी भी सामने आ गए हैं। भाजपा के प्रत्याशी डमरुधर पुजारी का कहना है कि विधायक बना दो समस्या दूर कर दूंगा।
वहीं कांग्रेस प्रत्याशी संजय नेताम का कहना है कि भाजपा सरकार ने उपेक्षा किया है। ग्रामीणों का निर्णय शासन के लिए करारा जवाब है। 20 दिनों पूर्व ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का फैसला लिया था। चुनाव प्रचार के दौरान भी इस गांव तक भाजपा कांग्रेस के प्रत्याशी नहीं पहुंचे और ना ही ग्रामीणों ने अपने गांव में चुनाव प्रचार वाहनों को आने दिया।
सं बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image