Friday, Apr 19 2024 | Time 19:34 Hrs(IST)
image
राज्य


गलत मुकदमा दर्ज कराने के आरोप पर पुलिस ने शुरु की जांच

छतरपुर, 23 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम के तहत दर्ज हुए एक मुकदमे में आरोपी बनाए गए लोगों ने अपने खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराए जाने की शिकायत की है।
आरोपी पक्ष की ओर से पुलिस अधीक्षक विनीत खन्ना को ज्ञापन सौंपे जाने के बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरु कर दी है।
पुलिस अधीक्षक श्री खन्ना ने बताया कि आरोपी ने उस पर गलत मुकदमा दर्ज किए जाने का आरोप लगाया है, मामले में केस डायरी मंगाकर जांच की जाएगी। कानून के हिसाब से आगे की कार्यवाही होगी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के मातगुवां थाने में लक्षमन सिंह और भंवर राजा नामक दो लोगों के खिलाफ इस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों ने आरोप लगाया है कि उनके खिलाफ बिना किसी जांच के झूठा मामला दर्ज कर लिया गया है।
प्रदेश में पिछले कुछ दिन से इस अधिनियम को लेकर तीव्र विरोध हो रहा है। इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में कहा था कि मध्यप्रदेश में इस एक्ट का दुरुपयोग नहीं होगा और बिना जांच के कोई गिरफ्तारी नहीं की जाएगी।
सं गरिमा
वार्ता
More News
उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक हुआ मात्र 53.56 फीसदी मतदान

उत्तराखंड में शाम पांच बजे तक हुआ मात्र 53.56 फीसदी मतदान

19 Apr 2024 | 7:29 PM

देहरादून, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू हुए आम लोकसभा (लोस) चुनावों के लिए शाम पांच बजे तक कुल 53.56 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
इंडिगो एयरलाइन चेन्नई से बैंकॉक के लिए उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेगी

इंडिगो एयरलाइन चेन्नई से बैंकॉक के लिए उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेगी

19 Apr 2024 | 7:24 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) इंडिगो एयरलाइन चेन्नई से बैंकॉक के लिए उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेगी और इस महानगर से दुर्गापुर के लिए क्रमशः 15 और 16 मई से सीधी उड़ानें होंगी।

see more..
image