Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत को विधानसभा में बहुमत साबित करना चाहिए-कटारिया

गहलोत को विधानसभा में बहुमत साबित करना चाहिए-कटारिया

जयपुर, 14 जुलाई (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने राज्य सरकार को अल्पमत की सरकार बताते हुए कहा है कि श्री गहलोत को विधानसभा में बहुमत साबित करना चाहिए।

श्री गुलाब चंद कटारिया ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि सरकार टूट गयी है, कौन किसके साथ है यह सब विधानसभा में साबित हो सकता है। उन्होंने भाजपा पर खरीद फरोख्त के आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि कांग्रेस की आपसी खींचतान के कारण आज यह स्थिति बनी है। इसका भाजपा से कोई लेना देना नहीं है।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डा़ सतीश पूनिया ने कांग्रस सरकार की तोड़फोड़ करने के आरोप को गलत बताते हुए कहा कि भाजपा पर इसका ठीकरा फोड़ना गलत है। उन्होंने कहा कि इसकी असली वजह सचिन पायलट को किनारा करने का प्रयास है। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में यह नारा लगाया गया था कि ‘राजस्थान का मुख्यमंत्री कैसा हो, सचिन पायलट जैसा हो।’ इस नारे के साथ ही कांग्रेस सरकार पर ग्रहण लग चुका था। तथा अब उसका अंत होने वाला है।

डा़ पूनिया ने कहा कि कांग्रेस नीति विचार और व्यवहार से अप्रासंगिक हो गयी है। उसके मुक्त होने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि पायलट का मुख्यमंत्री बनना नैसर्गिक था, वह उन्हें नहीं मिला। कांग्रस में नेहरु, गांधी खानदान परिवार की चाटुकारिता को तरजीह दी जाती है। प्रदेश में भी यही स्थति हुई जिसके चलते पार्टी के बुजुर्ग नेताओं को पार्टी छोड़ने के लिये मजबूर किया गया।

उन्होंने राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार, कालाबाजारी बढ़ाने तथा काेरोना से निपटने में असफल बताते हुए कहा कि पिछले काफी समय से सरकार नाम की कोई चीज ही नहीं है। दो कांग्रेस नेताओं के घर और प्रतिष्ठानों में आयकर विभाग की कार्रवाई के बारे में श्री पूनिया ने कहा कि छापे में कई दस्तावेज सामने आये हैं, जिससे यह साबित हो जायेगा कि विधायकों की खरीद फरोख्त के लिये काफी धन राशि एकत्रित की गयी थी।

पारीक सुनील

वार्ता

image