Friday, Mar 29 2024 | Time 00:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत दिल्ली में हाजिरी लगाने में व्यस्त हैं, राज्य में किसान बेहाल हैं - पूनियां

गहलोत दिल्ली में हाजिरी लगाने में व्यस्त हैं, राज्य में किसान बेहाल हैं - पूनियां

जयपुर, 14 दिसम्बर (वार्ता)भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने कहा है कि राजस्थान का किसान बेहाल है, वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलाेत अपने मंत्रिमण्डल के साथ दिल्ली में राहुल गाँधी की हाजिरी लगाने में व्यस्त हैं।

डाॅ. पूनियां ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यूरिया की कालाबाजारी के चलते हाड़ौती क्षेत्र सहित पूरे राजस्थान का अन्नदाता किसान बेहद त्रस्त है। सरकार यूरिया उपलब्ध कराने की बजाय हाड़ौती क्षेत्र में खाद विक्रेताओं द्वारा अटैचमेंट के नाम पर किसानों को डीएपी लेने के लिये बाध्य करके करोड़ों रूपये की कालाबाजारी कर रहे हैं। राज्य सरकार आँखे मूंदकर अन्नदाता की इसकी अनदेखी कर रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य में हालात इस कदर नियंत्रण के बाहर हो चुके है कि खाद विक्रेताओं के यहाँ किसानों की भीड़ उमड़ रही है, लेकिन कालाबाजारी के चलते अन्नदाता को यूरिया उपलब्ध नहीं करवाया जा रहा है। कल ही झालावाड़ जिले में एक किशोरी जो घण्टों से यूरिया लेने के लिए लाईन में खड़ी थी, वो हैरान और परेशान होकर बेहोश हो गई। लेकिन प्रशासन को कोई फर्क नहीं पड़ा। डाॅ. पूनियां ने कहा कि इस कड़ाके की ठण्ड में किसानों को तड़के चार बजे खाद विक्रेताओं के यहाँ लाईन में लगना पड़ रहा है, लेकिन घण्टों लाईन में लगे होने के बावजूद गरीब अन्नदाता को एक कट्टा यूरिया भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।

सुनील

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image