Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत ने जताया पटेल के निधन पर शोक

जयपुर, 25 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल के निधन पर गहरा शोक जताया है।
श्री गहलोत ने पटेल के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, ‘राजनीति से भी हटकर मेरे घनिष्ठ मित्र अहमद भाई के देहांत से मुझे गहरा आघात लगा। उनका इस तरह जाना मेरे लिये व्यक्तिगत क्षति है। आज मैंने अपना एक करीबी दोस्त और विश्वसनीय साथी खोया है। अहमद भाई की कमी को कोई भी पूरा नहीं कर पायेगा।’
उन्होंने कहा कि दिवंगत अहमद पटेल ने पूरा जीवन कांग्रेस पाटी के लिये समर्पित कर दिया। उन्होंने दिवंगत राजीव गांधी के साथ 1985 में प्रधानमंत्री के संसदीय सचिव से लेकर गुजरात प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं कोषाध्यक्ष एवं कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव के रूप में सफलतापूर्वक जिम्मेदारियों को निभाने का एक इतिहास बनाया।
श्री गहलोत ने कहा कि इस तरह उन्होंने चार दशकों से भी ज्यादा अपने राजनीतिक जीवन में सत्ता से दूर रहकर भी हमेशा कांग्रेस संगठन को एकजुट रखने में अपनी प्रतिबद्धता बनाये रखी। उनकी कमी हमेशा महसूस की जायेगी। अहमद भाई का अचानक जाना वर्तमान समय में पूरी राजनीतिक बिरादरी एवं राष्ट्र के लिये भी एक बड़ा आघात है। मौजूदा हालात में तो कांग्रेस को उनकी और अधिक कमी महसूस होगी।
उन्होंने ईश्वर से इस दुख की घड़ी में दिवंगत पटेल के परिजनों, सभी प्रियजनों को इस दुःख को सहन करने की क्षमता देने और अहमद भाई की आत्मा को शांति देने की प्रार्थना की।
सुनील
वार्ता
image