Friday, Mar 29 2024 | Time 07:48 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


घाटी में इंटरनेट सेवाएं स्थगित, शैक्षणिक संस्थान बंद

घाटी में इंटरनेट सेवाएं स्थगित, शैक्षणिक संस्थान बंद

श्रीनगर 25 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन अंसार गजवातुल हिंद के सरगना जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में लगातार दूसरे दिन शनिवार को एहतियातन सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहे और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं स्थगित रहीं।

भारत संचार सेवा निगम लिमिटेड ब्रॉडबैंड और निजी कंपनियों की ओर से प्वाइंट टू प्वांट इंटरनेट सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहेगी।

मोबाइल इंटरनेट सेवाएं गुरुवार की रात पुलवामा में त्राल के दादसर में जाकिर मूसा के फंसे होने की रिपोर्ट के बाद स्थगित कर दी गयी थीं।

इंटरनेट सेवा प्रदाता कंपनियों ने अपने ग्राहकों को सूचित कर दिया है कि सरकार के निर्देश पर इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से बंद की गयी है। मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित होने से पेशेवर लोग, डाक्टर, छात्र एवं अन्य बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं।

पुलवामा के अवंतीपोरा में कश्मीर यूनिवर्सिटी और इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी ने शनिवार को होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी कश्मीर ने हालांकि घोषणा की कि शनिवार को होने वाली प्रवेश परीक्षाएं अपने निर्धारित कार्यक्रमों के अनुसार होगी।

इसबीच कश्मीर मंडल के आयुक्त बसीर अहमद खान ने घोषणा की कि परीक्षाओं में प्रवेश के लिए जारी प्रवेश पत्र कर्फ्यू के दौरान पास के रूप में मान्य होगा।

श्री खान ने पूरे कश्मीर मंडल में सभी स्कूल एवं कॉलेजों के बंद करने के आदेश दिये हैं। उन्होंने कहा कि शैक्षणिक संस्थानाें को बंद करने का निर्णय एहतियातन लिया गया है।

More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image