Friday, Mar 29 2024 | Time 10:16 Hrs(IST)
image
खेल


घाटी में सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है रियल कश्मीर एफसी

घाटी में सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है रियल कश्मीर एफसी

नयी दिल्ली, 12 नवम्बर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में धारा 370 समाप्त कर एक नया इतिहास लिखा गया है जबकि रियल कश्मीर फुटबॉल क्लब दुनिया के इस सबसे लोकप्रिय खेल के जरिये घाटी में सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है।

आई-लीग की टीम रियल कश्मीर ने मंगलवार को दुनिया में स्पोर्ट्सवियर की सबसे मशहूर कंपनी एडिडास के साथ क्लब की होम जर्सी को लांच किया जो क्लब के उन प्रशंसकों को समर्पित है जो श्रीनगर में हजारों की संख्या में टीम के मैच देखने के लिए आते हैं और इस क्लब को जम्मू-कश्मीर के बाहर भी समर्थन देते हैं। इस क्लब की स्थापना फुटबॉल के माध्यम से कश्मीर के युवाओं की क्षमताओं को सही रास्ते पर लाने के लिए एक कश्मीरी पंडित और एक कश्मीरी मुस्लिम द्वारा वर्ष 2016 में की गयी थी जिस पर पिछले वर्ष एडिडास ने हस्ताक्षर किये गए थे और इस करार को इस वर्ष भी आगे बढ़ाया गया है।

रियल कश्मीर की टीम पिछले आई लीग सत्र में सेमीफाइनल में पहुंचकर तीसरे स्थान पर रही थी और साथ ही वह डूरंड कप के सेमीफाइनल में भी पहुंची थी। रियल कश्मीर के सह मालिक संदीप चट्टू और एडिडास इंडिया के वरिष्ठ प्रबंध निदेशक मनीष सापरा ने इस मौके पर एक स्वर में कहा, “इस क्लब ने जम्मू-कश्मीर में युवाओं को नयी दिशा दी है, खेल के प्रति उत्साह को पैदा किया है और घाटी में एक सकारात्मक ऊर्जा का संचार किया है।” टीम के युवा डिफेंडर मोहम्मद हमाद ने भी कहा कि क्लब ने युवाओं को नयी ताकत दी है और भविष्य को लेकर नया दृष्टिकोण दिया है।

इस अवसर पर टीम के शुभंकर स्नो लेपर्ड को भी पेश किया गया और संदीप चट्टू ने विश्वास व्यक्त किया कि टीम इस सत्र में भी अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखेगी और उसकी नजरें खिताब जीतने पर रहेंगी। उन्होंने साथ ही कहा, “हमारी टीम के हर मैच के साथ हमें श्रीनगर में एक सकारात्मकता दिखाई देती है जो सुखद संकेत है। लोग हमारे हर मैच का इन्तजार करते हैं और हम दूसरे राज्यों में भी जब मैच खेलते हैं तो वहां भी हमें जबरदस्त समर्थन मिलता है चाहे बात कोलकाता की हो या फिर पूर्वोत्तर की।”

राज

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image