Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चाईबासा से चार नक्सली गिरफ्तार, आठ केन बम बरामद

चाईबासा 30 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र से पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा-माओवादी) के चार सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर आठ केन बम बरामद किये हैं।
पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने शुक्रवार को यहां बताया कि सूचना मिली थी कि कुइड़ा क्षेत्र में सादे लिबास पहन पुलिस की टोह लेने और प्रतिबंधित दस्ते के लिए सामानों की खरीद की जा रही है। सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए जिला पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त टीम ने कुइड़ा क्षेत्र में अभियान चलाया। इस दौरान प्रतिबंधित भाकपा-माओवादी संगठन के चार उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
श्री लिंडा ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों की निशानदेही पर गोइलकेरा थाना क्षेत्र के बुरूदुइया से माइलपी जाने वाले जंगल के कच्चे रास्ते पर लगाये गये आठ केन बम भी बरामद किये गये, जिसे नष्ट कर दिया गया है। गिरफ्तार सदस्यों में गोइलकेरा थाना क्षेत्र के कुइड़ा गांव स्थित कुंदरूबुरू टोला निवासी 19 वर्षीय सेलाय सुंडी, टोंटो थाना क्षेत्र के हेसापी गांव के स्कूलसाई टोला निवासी 21 वर्षीय बबलू पूर्ति उर्फ लोकोने समेत दो अन्य नाबालिग सदस्य शामिल है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस सिलसिले में गोइलकेरा थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार किये उग्रवादियों में से दो को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है जबकि दो नाबालिग को संप्रेक्षण गृह भेजा दिया गया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के क्रम में दस्ते में सक्रिय सदस्य के रूप में पूर्व में आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) बम ब्लास्ट करने, संगठन के लिए पोस्टरबाजी करने, लेवी वसूलने समेत कई वारदातों में अपनी संलिप्ता स्वीकार की है।
सं.सतीश सूरज
वार्ता
image