Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चिकित्सालयों का निर्माण कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता से पूर्ण कराएँ-भार्गव

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि प्रदेश के सभी शासकीय चिकित्सालयों में लोक निर्माण विभाग द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य तय समय सीमा से पूर्व पूर्ण किए जाए। इन कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता दे।
श्री भार्गव ने यह निर्देश विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारियों को दिए हैं।
इसी क्रम में प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग नीरज मंडलोई ने आज हमीदिया चिकित्सालय परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल परिसर में संचालित निर्माण कार्य का अवलोकन किया और सभी कार्यों को तत्परता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि अस्पताल की चौथी मंजिल में 94 बिस्तर तथा नौवीं मंजिल में 60 बिस्तर वाले जनरल वार्ड का सिविल वर्क पूरा कर लिया गया है। इन वार्ड में फर्नीचर और लाइट का काम कराया जा रहा है। इसके साथ ही चिकित्सालय की 10वीं और 11वीं मंजिल पर ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने का काम तेजी से किया जा रहा है, इसके लिए एक सौ पचास से अधिक कारीगरों और मजदूरों को लगाया गया है। उन्होंने 22 अप्रैल तक १२० आक्सीजन युक्त बिस्तरों वाला वार्ड मरीजों को उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।
श्री मंडलोई ने चिकित्सालय परिसर में विद्युत की आपूर्ति और सुरक्षा संबंधी उपायों के विषय में भी अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि चिकित्सालय में विद्युत आपूर्ति बहाल रखी जाए।
नाग
वार्ता
image