Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चित्रकूट पुलिस मुठभेड़ में चार डकैत किए गिरफ्तार

चित्रकूट, 17 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में पुलिस ने शनिवार को कुख्यात अंतर प्रांतीय इनामी डकैत बबली गैंग के साथ मुठभेड़ के बाद चार बदमाशों को असलहा सहित गिरफ्तार किया है तथा घटनास्थल से पुलिस ने खाने-पीने का भारी मात्रा में सामान बरामद किया है।
पुलिस अधीक्षक मनोज झा ने बताया कि पुलिस उपमहानिरीक्षक चित्रकूटधाम परिक्षेत्र बांदा, पुलिस अधीक्षक चित्रकूट , पुलिस अधीक्षक सतना म0प्र0 की अगुवाई में कई टीमें बनाकर फरार अभियुक्तों की तलाश की जा रही है।
उन्होंने बताया कि बबली कोल गैंग की धरपकड़ हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिला पुलिस की टीम प्रभारी निरीक्षक मारकुण्डी,मानिकपुर, बहिलपुरवा तथा प्रभारी एडी टीम तथा म0प्र0पुलिस व म0प्र0 पुलिस की एण्टी डकैती टीम के संयुक्त ऑपरेशन में बबली गैंग तथा पुलिस बल के बीच करीब आधा घण्टा तक फायरिंग हुयी, जिसमें गैंग के कुछ सदस्यों को गोली लगने की संभावना जताई गई है।
उन्होंने बताया कि सर्चिंग के दौरान पुलिस ने गैंग के चार सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया है। लवकुश एवं अमित उर्फ लल्ला रात्रि में ही गोली लगने से घायल थे तथा मुन्ना एवं लंगड़ा निवासी डोडामाफी भागते समय पहाड़ से गिरकर घायल हो गये थे इनकों पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अभिरक्षा में घायओ का उपचार मानिकपुर अस्पताल में कराया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि इनके कब्जे से 315 बोर की एक राइफल , 315 बोर के कारतूस , 12 बोर के 09 कारतूस एवं 03 कारतूस 30 स्प्रिंग राइफल के तथा भारी मात्रा में खाद्य सामग्री एवं अन्य दैनिक उपयोगी वस्तुएं बरामद की है।
सं तेज
वार्ता
image