Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चित्रकूट में 18 फरवरी से शुरू होगा रामायण मेला

चित्रकूट 02 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की पौराणिक नगरी चित्रकूट में 50वां राष्ट्रीय रामायण मेला 18 फरवरी से आयोजित किया जायेगा।
मेले के तैयारी के सिलसिले में गुरूवार को जिलाधिकारी अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में एक बैठक हुयी। जिला अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय रामायण मेला 18 फरवरी से लेकर 22 फरवरी तक चलेगा जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन भी किया जाएगा। उन्होने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने विभाग अटल भूजल, जल जीवन मिशन, कृषि, स्वास्थ्य विभाग, मत्स्य विभाग, पशु विभाग, पर्यटन विभाग से संबंधित योजनाओं की प्रदर्शनी लगाकर अधिक से अधिक लोगों को जानकारी उपलब्ध कराएं।
उन्होंने नगरपालिका परिषद कर्वी के अधिकारियों को निर्देश दिए बेड़ी पुलिया से रामघाट तक सजावट, साफ-सफाई, टेढ़ी पुलिया गेट का भव्य सजावट किया जाये। स्वागत द्वार एवं लाइट की सजावट आदि की व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए। उन्होंने जिला पर्यटन अधिकारी से टेंट, साउंड, लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित कराने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि पर्यटन विभाग होर्डिंग भी लगवाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय रामायण मेला समारोह को पूर्ण रूपरेखा तैयार कराले कि किस तरह से कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर,अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व कुंवर बहादुर सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लव प्रकाश यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक देवेंद्र स्वरूप व संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
सं प्रदीप
वार्ता
image