Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार पर लगाया असहयोग का आरोप

चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार पर लगाया असहयोग का आरोप

हैदराबाद 16 अगस्त (वार्ता) तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने विकाराबाद जिला मुख्यालय में 35 एकड़ पर 60.7 करोड़ रुपये की लागत से बने नये एकीकृत जिला कार्यालय परिसर (कलेक्ट्रेट परिसर) का मंगलवार को लोकार्पण किया।

राज्य सरकार की विज्ञप्ति के अनुसार श्री राव ने बाद में पांच एकड़ जमीन पर 235 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी । मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आयोजित समारोह में केन्द्र सरकार पर तेलंगाना के विकास के कार्यक्रमों में अड़चनें डालने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना आंदोलन के दौरान विकाराबाद को जिला बनाने का वादा किया था और यह वादा पूरा किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सरकारी कार्यालय नवनिर्मित एकीकृत समाहरणालय की एक ही छत के नीचे कार्य करेंगे। उन्होंने कहा तेलंगाना में पानी और बिजली का संकट नहीं है लेकिन केंद्र किसानों को मुफ्त बिजली देने में बाधा डाल रहा है और कॉरपोरेट्स को करोड़ों रुपये लूटने में मदद कर रहा है। सिंगरेनी में हमारे पास पर्याप्त कोयला भंडार है पर बाहर से कोयला खरीदने के लिए हम पर नियम थोपे जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि राज्य में 33 जिलों में मेडिकल कॉलेज स्थापित हैं। इस अवसर पर राज्य सरकार में मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी, वेमुला प्रशांत रेड्डी और सांसद रंजीत रेड्डी समेत अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

मनोहर , जांगिड़

वार्ता

image