Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:01 Hrs(IST)
image
खेल


चेन्नइयन ने जमशेदपुर को 2-1 से हराया

चेन्नइयन ने जमशेदपुर को 2-1 से हराया

वास्को, 24 नवंबर (वार्ता) दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन का विजयी आगाज करते हुए मंगलवार को वास्को डि गामा के तिलक मैदान में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हरा दिया।

मैच के तीनों गोल पहले हाफ में हुए। दो गोल चेन्नई के खाते में गए जबकि एक गोल जमशेदपुर ने किया। चेन्नई के लिए अनिरुद्ध थापा ने पहले मिनट में गोल करते हुए इस सीजन का सबसे तेज गोल किया। इसके बाद 25वें मिनट में इसाक वैनमालसावमा ने बॉक्स के अंदर लालियानजुआला चांग्ते को गिरा दिया। इस पर रेफरी ने पेनल्टी दे दी। इसी पेनल्टी पर इस्माइल गोंकान्वेस उर्फ इस्मा ने 26वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर चेन्नई के पक्ष में 2-0 कर दिया। इसके बाद नेरिजुस वाल्सकिस ने 37वें मिनट में गोल कर जमशेदपुर की वापसी कराई। वाल्सकिस ने यह संजीवनी सरीखा गोल जैकीचंद सिंह के शानदार क्रास पास पर किया। लेकिन जमशेदपुर इसके बाद बराबरी का गोल नहीं कर पायी।

पहला गोल खाने के बाद जमशेदपुर ने पांचवें और सातवें मिनट में अच्छा मूव बनाया था लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। बदले में चेन्नई ने 10वें मिनट में एक बड़ा मौका बनाया लेकिन जमशेदपुर के गोलकीपर टीपी रेहेनेश ने उसे बेकार कर दिया। रेहेनेश ने 20वें मिनट में भी चांग्ते के एक प्रयास को बेकार किया लेकिन वह 26वें मिनट में पेनल्टी पर अपनी टीम को दूसरा गोल खाने से नहीं बचा सके। इसके बाद दोनों टीमों के बीच गेंद पर नियंत्रण बनाने के लिए कड़ी टक्कर हुई लेकिन गोल दागने का मौका किसी और को नहीं मिला और मैच दूसरे हाफ में पूरी तरह खुले तौर पर चला गया।

जमशेदपुर ने दूसरे हाफ में आने के साथ ही पहला बदलाव किया। जीतेंद्र सिंह के स्थान पर निकोलस फट्जगेराल्ड मैदान पर आए जबकि रेहेनेश ने पहले हाफ में कई मौकों पर चेन्नई को रोका और उनके लिए दूसरे हाफ की शुरुआत भी ऐसी ही रही। चेन्नई ने लेफ्ट फ्लैंक से शानदार हमला किया जिसे रेहेनेश ने नाकाम कर दिया।

रेहेनेश ने 58वें मिनट में भी चेन्नई के एक हमले को नाकाम किया। 62वें मिनट में चेन्नई के जाकुब सिल्वेस्टर को बॉक्स में गिरा दिया गया। पेनल्टी की मांग की गई लेकिन रेफरी ने उसे नकार दिया। इसके दो मिनट बाद जमशेदपुर को बराबरी का गोल करने का शानदार मौका मिला लेकिन बेहतरीन फ्रीकिक पर स्टीफन एज का हेडर दिशाहीन हो गया।

इसी तरह का एक मौका 68वें मिनट में आया जब जमशेदपुर टीम चेन्नई के गोलकीपर विशाल कैथ की गलती का फायदा नहीं उठा सकी। इसी मिनट में चेन्नई के टांगरी को पीला कार्ड मिला। जवाब में चेन्नई में 73वें मिनट में अच्छा हमला किया लेकिन रेहेनेश एक बार फिर संकटमोचक साबित हुए। इसके बाद अगले 10 मिनट तक चेन्नई ने कई अच्छे मूव बनाए लेकिन जमशेदपुर के डिफेंस ने उन्हे नाकाम कर दिया। इंजरी टाइम में जमशेदपुर को बराबरी के गोल का मौका मिला लेकिन वाल्सकिस इस मौके को भुना नहीं सके।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

23 Apr 2024 | 11:52 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मंगलवार को खेले गये 39वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
image