Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:06 Hrs(IST)
image
भारत


चीन पर तथ्य छुपा रही है सरकार: कांग्रेस

चीन पर तथ्य छुपा रही है सरकार: कांग्रेस

नयी दिल्ली 06 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस ने चीन के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी रिश्ते होने के आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि सरकार सीमा सुरक्षा और चीनी निवेश के संबंध में तथ्य छिपा रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री मोदी की नीति चीन समर्थन की है और पिछले पांच सालों में गुजरात में चीन की कंपनियों का भारी निवेश हुआ है। उन्होंने कहा कि राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में चीन की कंपनियों ने लगभग 47 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया है।

श्री खेड़ा ने कहा कि श्री मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए चीन के नेतृत्व के साथ निजी रिश्ते बनायें जिनकी परिणति इस रुप में हुई है। देश की जनता चीन के उत्पादों का बहिष्कार कर रही है जबकि सरकार महत्वपूर्ण क्षेत्रों में चीन की पूंजी को प्रोत्सहित करती रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सीमा पर चीन की सेना के कब्जे पर सरकार गलत तथ्य रख रही है और ऐसे ढंग से रख रही है जिससे चीन का लाभ हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि गलवान घाटी के कुछ हिस्से पर चीन की सेना मौजूद है और यह पहली बार है। उन्होंने कहा कि गलवान घाटी पर कभी कोई विवाद नहीं था लेकिन सरकार की नीतियों से यह भी हो गया है।

श्री खेड़ा ने कहा ,“ भारत-चीन के ताजा सीमा विवाद में प्रधानमंत्री मोदी के ढुलमुल रवैये ने देशवासियों के मन में कई सवाल पैदा कर दिए। भाजपा-चीन की जुगलबंदी से उपजे ये सवाल अब तक अनुत्तरित हैं। देश जवाब मांग रहा है।”

सत्या आशा

वार्ता

More News
कांग्रेस नेता तजिंदर सिंह बिट्टू भाजपा में शामिल

कांग्रेस नेता तजिंदर सिंह बिट्टू भाजपा में शामिल

20 Apr 2024 | 2:53 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के कांग्रेस नेता तजिंदर सिंह बिट्टू ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने के कुछ घंटों बाद शनिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये।

see more..
भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं मोदी : राहुल

भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं मोदी : राहुल

20 Apr 2024 | 2:53 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार को जिस तरह बढ़ावा दे रहे हैं उससे यही लगता है कि वह खुद भ्रष्टाचार का स्कूल चल रहे हैं।

see more..
image