Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:18 Hrs(IST)
image
दुनिया


चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप से 80 लोगों की मौत

चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप से 80 लोगों की मौत

बीजिंग 27 जनवरी (स्पूतनिक) चीन के विभ्भिन प्रांतों में तेजी से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस का कोई रोकथाम नज़र नहीं आ रहा है और इस खारनाक वायरस के प्रकोप के कारण अभी तक 80 लोगों की मौत हो गयी है। स्थानीय मिडिया ने यह जानकारी दी।

साउथ चाइना पोस्ट के अनुसार सोमवार सुबह तक इस खतरनाक वायरस से 80 लोगों की मौत हो गयी है जिसमें से 76 लोगों की अकेले हुबेई प्रांत में हुयी है। हुबेई प्रांत में इस जानलेवा वायरस के 1,423 मामले भी दर्ज किये जा चुके है।

इसके अलावा चीन में कोरोना वायरस के अभी तक 2454 मामले सामने आये है जबकि विश्व भर में 2504 लोगों के इस वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट है।

हांगकांग में छह,मकाउ में पांच,ताइवान में तीन और एशिआई भाग में 24 जबकि यूरोप में कोरोना वायरस के तीन और उत्तरी अमेरिका में पांच मामलों की पुष्टि की गयी हैं।

काेरोना वायरस का पहला मामला दरअसल वर्ष दिसंबर में दर्ज किया गया था जिसके बाद चीन में कोरोना वायरस खतरनाक रूप अख्तियार लिया है और इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 80 लोगों की जान जा चुकी है। यह आकड़ा हालांकि तेजी से बढ़ रहा है जिसको ध्यान में रखते हुए कई देशों ने चीन की यात्रा के लिए अपने-अपने देश के नागरिकों को अलर्ट जारी किया है।

जतिन

स्पूतनिक



image