Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चुनाव आयोग के निर्देश पर छत्तीसगढ़ के जनसम्पर्क सचिव हटे

रायपुर 17 नवम्बर(वार्ता)चुनाव आयोग के निर्देश पर छत्तीसगढ़ के जनसम्पर्क सचिव एवं आयुक्त राजेश टोप्पो को इस दायित्व से आज मुक्त कर दिया गया।
राज्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार आयोग ने जनसम्पर्क सचिव एवं आयुक्त राजेश टोप्पो के बारे में मिली शिकायतों को काफी गंभीरता से लिया और राज्य के मुख्य सचिव को श्री टोप्पो को इस दायित्व से हटाने के आदेश दिए।इस आदेश के परिपालन में श्री टोप्पों को इस दायित्व से आज ही मुक्त कर दिया गया।
सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार श्री टोप्पो को मंत्रालय में विशेष सचिव के पद पर भेजा गया है और उन्हे फिलहाल कोई विभाग नही सौंपा गया है,जबकि उनके स्थान पर श्री अन्बलगन पी को सचिव जनसम्पर्क सचिव एवं आयुक्त का अतिरिक्त दायित्व सौंपा गया है।उनके पास सचिव लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग का दायित्व यथावत रहेगा।श्री अन्बलगन पी ने कार्यभार ग्रहण भी कर लिया।
दरअसल श्री टोप्पो द्वारा कथित रूप से एक वीडियो स्टिंग में मुख्य विपक्षी दल के नेताओं के बारे में की गई टिप्पणियों का उल्लेख करते हुए दो दिन पूर्व चुनाव आयोग से शिकायत की गई थी।माना जा रहा है कि इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आयोग ने उन्हे हटाने का आदेश दिया।
श्री टोप्पो संचालक एवं आयुक्त के पद पर लगभग तीन वर्ष रहे।उन्होने पद से मुक्त होने के साथ ही संदेश जारी कर पत्रकारों द्वारा इस दौरान दिए गए सहयोग के लिए आभार भी जताया।
साहू
वार्ता
image