Friday, Mar 29 2024 | Time 14:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चुनावों के लिये चौकसी को लेकर अंतरराज्यीय पुलिस अधिकारियों की बैठक

चुनावों के लिये चौकसी को लेकर अंतरराज्यीय पुलिस अधिकारियों की बैठक

सिरसा,18 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर हिसार रेंज के पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार ने आज सिरसा में अंतरराज्यीय पुलिस अधिकारियों की बैठक ली जिसमें हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के पुलिस अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया।



श्री कुमार ने इस अवसर पर मौजूद पुलिस अधिकारियों से तीनों राज्यों की सीमाओं पर स्थापित पुलिस नाकों के अलावा संदिग्ध मार्गो पर भी विशेष नाके लगाने, विशेष चैकिंग अभियान चलाने और सतर्कता बरतने के निर्देश दिये। उन्होंने आने जाने वाले वाहनों की जांच करने और संदिग्धों पर कड़ी नज़र रखने को भी कहा। इस अवसर पर सभी पुलिस अधिकारियों ने विभिन्न मामलों में वांछित आरोपियों की सूची सांझा की और एक दूसरे काे सहयोग का आश्वासन दिया।

सिरसा के पुलिस अधीक्षक अरूण नेहरा ने बताया कि बैठक में राजस्थान और पंजाब सीमा के साथ लगती सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक मजबूत करने का निर्णय लिया गया है। बैठक में हरियाणा के जींद के पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी, सिरसा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. अरुण सिंह, हिसार के पुलिस अधीक्षक शिवचरण शर्मा, फतेहाबाद के पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह, हांसी के पुलिस अधीक्षक विरेंद्र सांगवान, पंजाब के भठिंडा के पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार, मानसा के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र भार्गव, मुक्तसर के पुलिस अधीक्षक गुरमेल सिंह राजस्थान के हनुमानगढ़ के पुलिस अधीक्षक कालू राम रावत ने भाग लिया।



श्री नेहरा के अनुसार मतदान के दौरान और उससे पहले हरियाणा में कोई अप्रिय घटना को अंजाम देकर पड़ोसी प्रांत पंजाब या राजस्थान न निकल जाए इसके लिए अभी से सरहदी नाकों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि बदमाश और नशे की प्रवृति वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

सं.रमेश2010वार्ता

image