Friday, Apr 19 2024 | Time 22:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


चुनाव मतगणना उप्र दो अंतिम लखनऊ

श्री लू ने बताया कि प्रत्येक टेबिल पर एक काउन्टिंग सुपरवाइजर एवं एक सहायक मतगणना के काम को करेंगे एवं एक माइक्रो आब्जर्वर इस काम का पर्यवेक्षण करेंगे। माइक्रो आब्जर्वर केन्द्रीय कर्मचारियों के पूल से नामित किये गये हैं। ईवीएम में रिजल्ट देखने से पहले उस पर लगायी गयी सील को बरकरार होने तथा उनके नम्बरों का मिलान किया जायेगा।
मतगणना के समय जिन मतदेय स्थलों पर माकपोल के दौरान माकपोल के मतों को मशीन से क्लियर नहीं किया गया था उन पर चुनाव आयोग द्वारा वीवीपैट स्लिप से गणना किये जाने के निर्देश निर्गत किये गये हैं। इसके अलावा यदि तकनीकी कारणों से किसी मशीन का रिजल्ट प्रदर्शित नहीं हो रहा है तो ऐसी दशा में भी उस मतदेय स्थल के मतों की गणना वीवीपैट स्लिप के माध्यम से की जायेगी। ऐसे सभी मामलों की मशीनों को अलग कर दिया जायेगा एवं उस चक्र में उस मशीन के सापेक्ष वाली टेबिल खाली रखी जायेगी।
ऐसी सभी मशीनों के सापेक्ष वीवीपैट स्लिप की गिनती सभी मशीनों की गणना के उपरान्त अन्त में की जायेगी एवं एक अन्य चक्र के माध्यम से मतगणना में जोड़ी जायेगी।
श्री लू ने बताया कि प्रत्येक चक्र के बाद एसी वार एवं पीसी वार मतगणना का रिजल्ट घोषित किया जायेगा। एसी वार/चक्रवार मतगणना का रिजल्ट संबंधित एआरओ द्वारा तथा पीसी वार/चक्रवार मतगणना का रिजल्ट आरओ द्वारा संकलित करते हुये समय-समय पर किया जायेगा।
प्रदीप
वार्ता
There is no row at position 0.
image