Friday, Mar 29 2024 | Time 12:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चुनाव लड़ने का इच्छुक नहीं : शांता कुमार

चुनाव लड़ने का इच्छुक नहीं : शांता कुमार

नई दिल्ली/शिमला, 22 मार्च (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से सांसद शांता कुमार ने आज कहा कि वह चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं और न ही व पार्टी के संसदीय बोर्ड पर टिकट के लिए दबाव डाल रहे हैं।

श्री कुमार ने दिल्ली में पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक से पहले मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे। बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश की चार सीटों पर पार्टी के प्रत्याशियों पर अंतिम फैसला किया जाना है। पार्टी की हिमाचल प्रदेश इकाई ने सिफारिश की थी कि चारों वर्तमान सांसदों से दोबारा चुनाव लड़ाया जाये।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह यह चुनाव या भविष्य में कोई चुनाव लड़ने को इच्छुक नहीं हैं क्योंकि वह बहुत चुनाव लड़ चुके हैं तथा अब वह चाहते हैं कि वह दूसरों को चुनाव जिताकर पार्टी की सेवा करें।

उन्होंने कहा, “मेरे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से निजी संबंध थे तब भी मैंने मंत्री पद मांगा नहीं था हालांकि मुझे मंत्री बनाया गया।“

उन्होंने कहा कि जब भी उन्होंने चुनाव लड़ा है तो पार्टी ने उन्हें चुनाव लड़ने का आदेश दिया था तथा उन्होंने कभी टिकट नहीं मांगा।

उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले भी उन्होंने मीडिया से कहा था कि इस बार वह चुनाव नहीं लड़ना चाहते पर जो चुनाव लड़ेगा, उसकी मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि वह कामना करते हैं कि पार्टी चारों सीटें जीतें।

कांगड़ा सीट पर उनकी पसंद के प्रत्याशी के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि पार्टी ने कई सर्वेक्षण किये हैं और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने भी पार्टी को अपनी राय से अवगत कराया है तथा अब फैसला पार्टी को करना है।

image