Friday, Apr 19 2024 | Time 18:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चीन सीमा विवाद मामले में केंद्र सरकार के साथ है कांग्रेस : सलमान खुर्शीद

चीन सीमा विवाद मामले में केंद्र सरकार के साथ है कांग्रेस : सलमान खुर्शीद

फर्रुखाबाद, 06 अक्टूबर (वार्ता) पूर्व विदेश राज्य मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि 1962 में भारत चीन युद्ध होने के पहले से चल रहे सीमा विवाद को सुलझाने में केन्द्र सरकार के हर कदम पर कांग्रेस साथ है।

खुर्शीद ने गुरुवार को यहां स्थिति जिला कांग्रेस कार्यालय में संवाददाताओं से कहा भारत चीन सीमा विवाद बहुत पुराना है। इसे सुलझाने में कांग्रेस, केन्द्र सरकार का पूरा साथ देगी।

उत्तर प्रदेश की याेगी सरकार द्वारा मदरसों की जांच कराए जाने के सवाल पर उन्होंने बताया कि मदरसों की जांच नहीं बल्कि सर्वे किया जा रहा है। इसका मकसद मदरसों को परिषदीय और माध्यमिक स्कूलों की तरह विकसित किया जा सके। उन्होंने कहा कि इसमें किसी को कोई भी गुरेज नहीं होनी चाहिए।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि मदरसों के मामलों में कुछ समय पहले सर्वोच्च न्यायालय ने फैसला दिया था। यह फैसला स्वागत योग्य है। कांग्रेस अध्यक्ष पद पर चुनाव के सवाल पर खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस में जब भी अध्यक्ष पद पर सर्वसम्मति नहीं बन पाई, तब चुनाव हुआ। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा अन्य पदाधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, ताकि अध्यक्ष का चुनाव निष्पक्ष हो सके। इस दौरान सपा छोड़कर अपने पुराने घर लौटे तत्कालीन सलमान खुर्शीद के प्रतिनिधि अनिल मिश्रा ने आज पुनः कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।

सं निर्मल

वार्ता

image