Friday, Apr 19 2024 | Time 11:40 Hrs(IST)
image
खेल


चैंपियन बेंगलुरु को चित्त कर दिल्ली दूसरे स्थान पर

चैंपियन बेंगलुरु को चित्त कर दिल्ली दूसरे स्थान पर

नयी दिल्ली, 24 अगस्त (वार्ता) दबंग दिल्ली ने अपना शानदार प्रदर्शन घरेलू चरण में भी बरकरार रखते हुए गत चैंपियन बेंगलुरु बुल्स को प्रो कबड्डी लीग के सातवें सत्र में शनिवार को 33-31 से हरा दिया और तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया।

दिल्ली की आठ मैचों में यह छठी जीत है और वह 34 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गयी है। चैंपियन बेंगलुरु की 10 मैचों में यह पांचवीं हार है और वह 28 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

दिल्ली की जीत के हीरो रहे रेडर नवीन कुमार जिन्होंने 24 रेड में 13 अंक जुटाए जबकि डिफेंस में रविंदर पहल ने आठ टैकल में चार अंक निकाले। दिल्ली ने रेड से 21 और टैकल से 10 अंक जुटाए जबकि बेंगलुरु ने रेड से 19 और टैकल से 10 अंक बटोरे। बेंगलुरु की तरफ से पवन सहरावत ने 28 रेड में सबसे ज्यादा 17 अंक बटोरे लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

एक अन्य मुकाबले में तेलुगू टाइटंस ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 24-21 से हरा दिया। तेलुगू की 10 मैचों में यह तीसरी जीत है और वह 23 अंकों के साथ नौंवें स्थान पर है। जयपुर की 10 मैचों में यह तीसरी हार है लेकिन 37 अंकों के साथ उसका शीर्ष स्थान बरकरार है।

त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए पहले मैच में दबंग दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने 8 मैचों में सातवां सुपर-10 बनाया। होम लेग के पहले मैच में मेज़बान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, जब पहले 4 मिनट के अंदर ही दिल्ली 0-5 से पीछे हो गई थी। पवन सहरावत ने पहले जोगिंदर नरवाल और फिर रविंदर पहल को भी अपना शिकार

बना चुके थे, तो बेंगलुरू का डिफ़ेंस भी काम कर रहा था।

दिल्ली को पहला प्वाइंट विशाल माने दिलाया था जब उन्होंने पवन को ब्लॉक करते हुए टैकल प्वाइंट दिलाया। इसके बाद भी बेंगलुरू लगातार प्वाइंट्स बटोरते जा रहे थे और 11वें मिनट में दिल्ली को ऑलआउट करते हुए मेज़बान टीम पर 12-6 की बढ़त बना चुके थे। हांलाकि इसके बाद दिल्ली ने वापसी की कोशिश तो की, लेकिन बेंगलुरू ने हाफ़ टाइम तक 19-11 से दिल्ली पर बढ़त बना ली थी और पवन ने 9 रेड प्वाइंट्स हाफ़ टाइम तक ही हासिल कर लिया था।

दूसरे हाफ़ की शुरुआत दिल्ली के लिए दमदार रही, शुरुआत में ही पवन सेहरावत को विजय ने टैकल करते हुए

दिल्ली की वापसी की उम्मीद ज़िंदा रखी थी। इसके कुछ ही देर बाद दिल्ली ने रोहित कुमार को जोगिंदर नरवाल ने टैकल करते हुए दमदार तरीक़े से मैच में वापसी कर ली थी। लेकिन ये काफ़ी नहीं थी क्योंकि बेंगलुरू ने मैच में लगातार बढ़त बनाई रखी थी और दिल्ली के लिए नवीन के अलावा कोई और रेडर कुछ ख़ास नहीं कर पा रहा था। जिसका नतीजा ये हुआ कि दिल्ली ने चंद्रन रंजीत की जगह मेराज शेख़ को सब्स्टिट्यूट किया और मेराज ने कुछ अच्छे बोनस अंक लिए।

34वें मिनट तक बेंगलुरू को 24-19 से आगे थे और पवन सहरावत इस सीज़न का अपना छठा सुपर-10 कर चुके थे। देखते ही देखते खेल बदल चुका था और नवीन की एक और सुपर-10 की बदौलत आख़िरी 2 मिनट में दिल्ली ने 3 अंकों की बढ़त ले ली थी। आख़िरी एक मिनट में पवन ने कमाल की रेड करते हुए दो शिकार हुए और स्कोर को 31-31 से बराबर कर दिया था।

मुक़ाबला सीधे सीधे पवन बनाम नवीन हो चुका था, मैच में जब 27 सेकंड्स बाक़ी थे तभी रविंदर ने पवन को टैकल करते हुए दिल्ली की जीत पक्की कर दी थी और जैसे ही व्हिसल बजा दिल्ली ने 2 अंक से मुक़ाबला जीत लिया।

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image