Friday, Mar 29 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चैम्पियन के पार्टी से निष्कासित मामले में हरक सिंह रावत ने साधी चुप्पी

नैनीताल 18 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से हरिद्वार के खानपुर क्षेत्र के विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित करने के मामले में प्रदेश की राजनीति में अपने बड़बोलेपन के लिये जाने वाले कद्दावर भाजपा नेता एवं कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने पार्टी के फैसले पर एकदम चुप्पी साध ली।
कैबिनेट मंत्री श्री रावत गुरुवार को नैनीताल के दौरे पर आये हैं। इस दौरान वे पत्रकारों से मुखातिब हुए। अपनी बेबाकी के लिये जाने जाने वाले कैबिनेट मंत्री से जब विधायक चैम्पियन के निष्कासित करने के मामले को लेकर सवाल पूछा गया तो वे एकदम संभल कर बोले। उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है। वे इस मामले का टाल गये। उन्होंने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है और पहले देखेंगे उसके बाद जवाब देंगे।
श्री रावत से जब पूछा गया कि चैंपियन को अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित किया गया है और यह निर्णय राष्ट्रीय स्तर पर लिया गया है। क्या पार्टी के फैसले का वे समर्थन करते हैं तो उन्होंने इस मामले में चुप्पी साध ली। उन्होंने पार्टी के फैसले का न तो समर्थन किया और न ही विरोध। हालांकि श्री रावत ने अन्य मामलों में बेबाकी से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वन विभाग में निचले स्तर पर कर्मचारियों की कमी है और उन्होंने निचले स्तर पर कर्मचारियों की भर्ती के लिये आयोग को अध्याचन भेज दिया है।
गढ़वाल एवं कुमाऊं को जोड़ने वाली कंडी रोड के मामले में भी वे एकदम साफ-साफ बात की। उन्होंने कहा कि कंडी रोड के मामले राज्य सरकार केन्द्र सरकार से भी बात करेगी। उच्चतम न्यायालय में वाद लंबित है। सरकार इस मामले में जोरदार ढंग से पैरवी करेगी। कंडी रोड को लेकर आने वाली अड़चनों को दूर किया जायेगा। प्रदेश में नौकरशाही के बेलगाम होने के मामले में उन्होंने कहा कि प्रदेश में सब ठीक है। गलतियां हो जाती हैं। गलतियों में सुधार किया जाना चाहिए।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image