Friday, Apr 19 2024 | Time 03:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चार उम्मीदवारों के कारण राज्यसभा का चुनाव बना रोचक

जयपुर 02 जून (वार्ता) राजस्थान में 19 जून को राज्यसभा की तीन सीटों के लिए हो रहे चुनाव में चार प्रत्याशियों के बीच मुकाबला होगा।
इससे पहले यह चुनाव 26 मार्च को होने वाले थे लेकिन कोरोना वायरस के कारण देश व्यापी लोकडाउन से इन चुनावों को टाल दिया गया था। चुनाव आयोग ने 17 राज्यों में 55 सीटों के लिए चुनाव घोषित किये थे उसमें से दस राज्यों मे निर्विरोध सीटें भरी थीा। जबकि सात राज्यों के चुनाव स्थगति हो गये थे, इनमें राजस्थान की तीन सीटें भी शामिल है।
इन चुनाव में कांग्रेस के के सी वेणुगोपाल एवं नीरज डांगी को प्रत्याशी बनाया है जबकि भाजपा से राजेन्द्र गहलोत और ओंकारसिंह लखावत उम्मीदवार हैं। विधानसभा में कांग्रेस की संख्याबल के हिसाब से उसकी दो सीटों पर जीत तय मानी जा रही है तथा तीसरी सीट भाजपा के खाते में जायेगी। भाजपा ने एक और उम्मीदवार ओंकारसिंह लखावत को चुनाव मैदान में उतारकर कांग्रेस में सेंध लगाने के मंसूबे किये है। जिसे चुनाव रोचक हो गया है।
राज्यसभा चुनाव के तहत 19 जून को सुबह नो बजे से शाम चार बजे तक वोट डाले जायेगें। इसी दिन शाम पांच बजे मतगणना होगी।
पारीक रामसिंह
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image