Tuesday, Apr 16 2024 | Time 20:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चार दिवसीय मरु महोत्सव सम के जग विख्यात धोरों पर सम्पन्न

जैसलमेर, 28 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के जैसलमेर में मरु महोत्सव का अंतिम पड़ाव रविवार को सम के धोरों पर रहा जहाँ सुरीलो जैसाण की बहुआयामी लोक लहरियों से भरपूर सांस्कृतिक कार्यक्रम ने दिल की गहराईयों को छूते हुए तन-मन को सुकून से भर दिया।
सम के रेतीले धोरों पर आयोजित इस कार्यक्रम में इण्डियन आईडल फेम एवं प्ले बेक सिंगर स्वरूप खान और मशहूर सिंगर ममे खान की मनभावन प्रस्तुतियों ने आनंद और उल्लास का दरिया उमड़ा दिया। जैसाण की माटी के लाल दोनों विश्वप्रसिद्ध लोकगायकों ने पूरी मस्ती में भरकर तरन्नुम में झूमते-गाते हुए रेत के समन्दर पर लोक लहरियों का ऎसा मंजर दिखाया कि पूरे समय सुकून ही सुकून पसरता और आनंद देता रहा। शनिवार देर रात सम के धोरों पर आतिशबाजी के साथ महोत्सव ने अगले वर्ष के लिए विदाई ली।
महोत्सव के समापन समारोह में जैसलमेर विधायक रूपाराम, जिलाप्रमुख प्रतापसिंह सोलंकी, नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, पर्यटन विभाग के निदेशक निशान्त जैन, जिला कलक्टर आशीष मोदी। समारोह में अतिथियों को साफा पहनाया और स्मृति चिह्न प्रदान किए।
समापन समारोह का संचालन माने-माने रंगकर्मी एवं ओजस्वी मंच संचालक विजय बल्लाणी ने किया जबकि मंच संचालन में सहयोगी भूमिका अर्जुनसिंह भाटी, आकाशवाणी उद्घोषक तरुण शर्मा एवं संध्या व्यास ने निभायी।
कार्यक्रम में इण्डियन आईडल फेम एवं प्ले बेक सिंगर स्वरूप खान और ममे खान ने वाणी माधुर्य बिखेरते हुए लोक वाद्यों की स्वर लहरियों के बीच जब तान छेड़ी तो दूर-दूर तक सांगीतिक आनन्द की धाराएं रेतीले धोरों से सरकती-पसरती हुई मदमस्त करती रही।
रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस एवं गहलोत ने वोट के लिए झूठ बोलकर जनता को किया गुमराह-सीतारमण

कांग्रेस एवं गहलोत ने वोट के लिए झूठ बोलकर जनता को किया गुमराह-सीतारमण

16 Apr 2024 | 7:47 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा चुनाव के लिए जारी संकल्प पत्र को विकसित भारत 2047 का विजन पत्र बताया वहीं कांग्रेस और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर चुनाव के समय वोट के लिए झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया।

see more..
image