Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:36 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


चार लाख श्रद्धालुओं ने मैहर में देवी दर्शन किए

चार लाख श्रद्धालुओं ने मैहर में देवी दर्शन किए

सतना 18 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर में देश की 52 शक्तिपीठों में एक मां शारदा देवी के मंदिर में नवरात्रि के आज नवें दिन चार लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे और देवी के दर्शन कर पूजा पाठ किए।

सरस्वती शक्तिपीठ के रूप में विख्यात इस देवी के मंदिर में देश के कोने-कोने से देवी भक्त मां शारदा देवी के दर्शन के उमड़ते है। दोनों नवरात्र में देवी की विशेष महिमा होने के नाते भक्त दूर-दूर से अपनी मनोकामना लिए पहुंचते है।

सड़क मार्ग से करीब 600 फीट उंचाई पर त्रिकूट पर्वत माला पर विराजमान मां शारदा देवी का मंदिर है। मंदिर तक पहुंचने के लिए 1008 सीढ़िया है। इसके माध्यम से श्रद्धालु बड़े ही श्रद्धा भक्ति से मंदिर तक पहुंचते है। इन दिनों काफी भीड़ होने के चलते दूर दराज से आये श्रद्धालुओं को सुगमता और सहजता से देवी दर्शन मिले सके इसके लिए कई कतार बनाये गये।

नवरात्र के आज नवें और आखरी दिन देवी के भक्तों ने जगह-जगह भंडारे का आयोजन कर रखा है। श्रद्धालु भंडारे का प्रसाद लेने के लिए भी पंक्तिबद्ध दिखाई दिए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं मैहर मेला प्रभारी गौतम सोलंकी ने बताया कि आज नवरात्र के आखरी दिन देश भर से करीब चार लाख श्रद्धालुओं ने देवी मां शारदा के दर्शन किए।

सं नाग

वार्ता

There is no row at position 0.
image