Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चार्ल्स पीनग्रोप तृणमूल की मेघालय इकाई के अध्यक्ष निर्वाचित

चार्ल्स पीनग्रोप तृणमूल की मेघालय इकाई के अध्यक्ष निर्वाचित

शिलांग 29 नवंबर (वार्ता) मेघालय विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चार्ल्स पीनग्रोप सोमवार को तृणमूल कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष चुने गये।

श्री पीनग्रोप समेत 12 विधायकों ने हाल में कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी। पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष का निर्वाचन कोलकाता में हुआ। इस मौके पर तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी और पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी मौजूद थे।

मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा पहले ही तृणमूल कांग्रेस पार्टी की संसदीय दल के नेता चुने जा चुके हैं। वहीं उमरोई विधायक जॉर्ज बी लिंगदोह को विपक्ष का मुख्य सचेतक और मावसिनरम के विधायक हिमालय एम शांगप्लियांग को सचिव चुना गया।

इस मौके पर श्री पीनग्रोप ने कहा कि विधायकों के राज्य में लौटने के बाद पार्टी के अन्य पदाधिकारियों का चुनाव किया जायेगा। यह पूछे जाने पर कि क्या विधानसभा अध्यक्ष मेथबा लिंगदोह ने कांग्रेस के 12 विधायकों के तृणमूल कांग्रेस में औपचारिक विलय को मान्यता दी है , उन्होंने कहा कि सभी 12 विधायकों ने अध्यक्ष से उनके कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से मुलाकात कर विलय संबंधी पत्र सौँप दिया है और अध्यक्ष इस पर एक-दो दिन में अपना फैसला देंगे।

उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष अपना फैसला देने के लिए कानूनी विशेषज्ञों से सलाह मशविरा कर रहे हैं। अगर वह विलय के लिए मंजूरी देते हैं तो तृणमूल कांग्रेस 60 सदस्यीय विधानसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी होगी।

टंडन.संजय

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
तेलंगाना में केंद्र ने विकास के लिए 10 लाख करोड़ किए आवंटित: किशन

तेलंगाना में केंद्र ने विकास के लिए 10 लाख करोड़ किए आवंटित: किशन

18 Apr 2024 | 7:24 PM

हैदराबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पिछले 10 वर्षों में राज्य के विकास के लिए 10 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

see more..
image