Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चार साल बाद गुमशुदा बच्ची बरामद

चंडीगढ, 23 फरवरी(वार्ता) हरियाणा पुलिस की अपराध शाखा पंचकूला की एएचटीयू टीम इंचार्ज मुकेश रानी ने चार साल से गुमशुदा बच्ची को उसकी मां से मिलवाया ।
बच्ची की मां गूंगी व बहरी है जो अपनी बात किसी को भी नहीं बता सकती।‌ यह जानकारी पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने दी।प्रवक्ता के अनुसार यह बच्ची आशादीप सीसीआई में 2016 से रह रही थी तथा सितंबर 2019 में सीसीआई ग्रेस होम गाजियाबाद में ट्रांसफर होकर आई थी । उसके बाद सीडब्ल्यूसी गाजियाबाद ने मुकेश रानी से संपर्क करके बच्ची के बारे में जानकारी दी ।
मुकेश रानी ने भट्ठा मालिकों से बात की।‌ भट्ठा मालिक कमलेश से बात हुई तो उसने बताया कि इसकी मां गूंगी है और मेरे भट्टे पर काम करती है । बच्ची की फोटो कमलेश ने उसकी मां को दिखाया और भट्ठा मालिक तथा उसकी मां ने बच्ची को पहचान लिया । उन्होंने बताया कि यह बच्ची 2016 से अचानक गुम हो गई थी । काफी तलाश के बाद भी नहीं मिली ।
एएचटीयू टीम इंचार्ज मुकेश रानी ने कठिन प्रयास करके सीडब्ल्यूसी के आदेश से चार साल से गुम हुई बच्ची को उसकी मां से मिलाकर सराहनीय कार्य किया है‌ तथा बच्ची की मां ने हरियाणा पुलिस का आभार व्यक्त किया है ।
शर्मा
वार्ता
image