Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ आंध्र-ओडिशा तटों से आगे बढ़ा

हैदराबाद 26 सितंबर (वार्ता) चक्रवाती तूफान 'गुलाब' (गुल-आब) पिछले छह घंटों के दौरान 27 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ते हुए उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडिशा के तटों को पार कर गया।
मौसम विभाग की ओर से आज रात जारी बुलेटिन के मुताबिक चक्रवाती तूफान रात 20.30 बजे उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में 18.3 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 83.8 डिग्री पूर्वी देशांतर तथा ओडिशा में गोपालपुर से 160 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम और आंध्र प्रदेश में कलिंगपट्टनम के 30 किलोमीटर पश्चिम में केंद्रित था।तूफान के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और अगले छह घंटों के दौरान कमजोर पड़ने की संभावना है।
चक्रवाती तूफान के असर से आंध्र प्रदेश के तीन उत्तरी तटीय जिलों विशाखापत्तनम, विजयनगरम और श्रीकाकुलम में तेज बारिश हो रही है।
अन्य रिपोर्टों के मुताबिक उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के छह मछुआरों की नाव तूफान में फंसकर पलट गयी , जिससे दो मछुआरों की मौत हो गयी जबकि तीन लोग तैरकर सुरक्षित किनारे तक पहुंच गये वहीं एक मछुआरे का कुछ पता नहीं चला है।
आंध्र प्रदेश के मत्स्य मंत्री एस अप्पाला राजू ने नौसेना के अधिकारियों से मछुआरों के लिए बचाव अभियान शुरू करने की अपील की है।
टंडन
वार्ता
image