Friday, Mar 29 2024 | Time 13:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चम्बल नदी उफान पर, 49 गांव बाढ़ में घिरे

धौलपुर, 15 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में धौलपुर जिले में 23 साल बाद चम्बल नदी में लगातार बढ़ रहे पानी से धौलपुर, सरमथुरा और राजाखेड़ा क्षेत्र के 49 गांवों के करीब 27 हजार लोग बाढ़ के पानी से घिर गए है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार चम्बल में पानी पुराने पुल के ऊपर से बह रहा है। बाढ़ से बिगड़ते हालात देखते हुए राहत आपदा बल सहित सेना की टुकड़ियों को राहत कार्य के लिये पूरी तरह से मुस्तेद रखा गया है। प्रशासन ने भी स्थिति से निपटने की तैयारियां पूरी कर ली है।
पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने आज पत्रकारों से कहा कि हालात बेहद जटिल हैं। नदी का जल स्तर कभी भी बढ़ सकता है। चंबल नदी के आसपास और निचले इलाकों में बसे गांवों के लिए दवाइयां और भोजन की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुराने पुल के ऊपर से चम्बल नदी 141.20 मीटर पर बह रही है। इससे पूर्व वर्ष 1996 में भी चम्बल का पानी पुल के ऊपर आ गया था।
गुप्ता सुनील
वार्ता
More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image