Friday, Mar 29 2024 | Time 03:56 Hrs(IST)
image
खेल


चयनकर्ताओं को 20-20 लाख रुपये देगी बीसीसीआई

चयनकर्ताओं को 20-20 लाख रुपये देगी बीसीसीआई

नई दिल्ली, 22 जनवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और वनडे सीरीज में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को 20-20 लाख रुपये इनाम में देने की घोषणा की है।

गौरतलब है कि हाल ही में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में पहली बार उसी की जमीन पर 2-1 से हराया था। इसके अलावा भारत ने 2-1 से ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला भी जीती थी।

बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति(सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने भारतीय टीम एवं चयनकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए कहा,“भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में जिस तरह प्रदर्शन किया है उससे हमें बेहद गर्व है। हमने पहले क्रिकेटरों और सहयोगी स्टाफ के लिए नकद इनाम की घोषणा की थी और अब हमने चयनकर्ताओं को पुरस्कृत करने का फैसला लिया है।”

विनोद राय ने कहा,“पांचों चयनकर्ताओं ने संतुलित भारतीय टीम को चुनने और विभिन्न संयोजनों के आसपास काम करने के लिए टीम प्रबंधन को पर्याप्त विकल्प प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।”

सीओए की सदस्य डायना इडुल्जी ने भारतीय टीम के साथ-साथ चयनकर्ताओं की भी तारीफ की और कहा,“प्रत्येक सदस्य जिसने ऑस्ट्रेलिया में भारत की हाल की विजय में भूमिका निभाई है उसकी सराहना की जानी चाहिए। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में मात्र चार महीने शेष है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला ने भारतीय टीम के लिए उत्कृष्ट तैयारी प्रदान की है।”

डायना ने कहा,“चयनकर्ता क्रिकेटरों के मुख्य समूह पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, मैं उन्हें अच्छे युवा प्रतिभाओं को चुनने के लिए बधाई देती हूं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के अपने पहले ही दौरे में शानदार प्रदर्शन किया है।”

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image