Friday, Apr 26 2024 | Time 01:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


छात्राओं से अश्लील हरकत करने पर तीन शिक्षक निलंबित, प्रधानाचार्य एपीओ

श्रीगंगानगर, 28 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर उपखंड क्षेत्र के चक 22 पीटीडी स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं से अश्लील हरकतें करने का वीडियो उजागर होने से क्रोधित ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए तीन शिक्षकों को निलम्बित और प्रधानाचार्य को एपीओ कर दिया गया।
इससे पहले ग्रामीणों ने विद्यालय में मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया और जमकर हंगामा किया। इसके चलते शाम तक तीनाें आराेपी शिक्षकाें के खिलाफ छेड़छाड़ का समेजा थाने में मामला दर्ज किया गया। बाद में इन्हें निलंबित कर दिया गया। शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं करने के आराेप में प्रधानाचार्य साेहनलाल डागला काे एपीओ किया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार भादर राम वरिष्ठ अध्यापक अंग्रेजी, गजानंद वरिष्ठ अध्यापक विज्ञान एवं वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक परमानंद को निलंबित किया गया है। इसमें भादर राम एवं गजानंद को मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी डूंगरपुर में उपस्थित देने और वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक परमानंद काे कोलायत में उपस्थिति देने के आदेश दिए हैं। प्रधानाचार्य सोहनलाल डागला को भी एपीओ कर श्रीगंगानगर मुख्यालय किया गया है। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए।
सूत्रों ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय 22 पीटीडी में अध्यापकों द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले को लेकर ग्रामीणों ने प्रधानाचार्य को शिकायत भी की थी, लेकिन प्रधानाचार्य ने इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद छेड़छाड़ का वीडियो जैसे ही ग्रामीणों के पास पहुंचा तो ग्रामीणों ने आज सुबह विद्यालय के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया और हंगामा कर दिया। सूचना मिलने पर सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं अध्यापकों के साथ ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर धक्का-मुक्की भी की।
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कुछ अध्यापक छात्राओं से अश्लील हरकतें करते हैं। इस संबंध में शिकायत हाेेने के बावजूद भी प्रधानाचार्य ने कोई कार्रवाई नहीं की। ग्रामीणों ने अधिकारियों को एक वीडियो भी दिखाया जिसमें एक अध्यापक द्वारा छात्रा से अश्लील हरकत की जा रही थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक सहित उच्च अधिकारियों को घटनाक्रम की जानकारी दी। इस पर विद्यालय के शिक्षक भादरराम वरिष्ठ शिक्षक अंग्रेजी, गजानंद वरिष्ठ शिक्षक विज्ञान व वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक परमानंद को निलंबित कर दिया गया है।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image