Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले शिक्षक होंगे बर्खास्तः सुरेश भारद्वाज

तपोवन, (धर्मशाला), 11 दिसंबर (वार्ता) हिमाचल सरकार सरकारी स्कूलों में छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले में सख्त कदम उठाते हुये कहा है कि गलत आचरण वाले शिक्षकों को बर्खास्त किया जायेगा ।
विधानसभा में आज शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने माना कि ऐसी घटनाओं में वृद्धि हुई है। पुरस्कारों से सम्मानित शिक्षक भी ऐसी हरकतें करते पाए गए हैं। प्रतिपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री के प्वाइंट आफ आर्डर के तहत उठाए गए मुद्दे पर जबाव देते हुए श्री भारद्वाज ने कहा छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले शिक्षक अब बर्खास्त होंगे।
उन्होंने कहा कि हरोली इलाके के स्कूल में छात्राओं से हुई छेड़छाड़ मामले के आरोपित शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है और उसके खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है। उसका मुख्यालय जिला से बाहर करने का निर्देश दिया गया है। मंडी के स्कूल में बच्चों के साथ हुए भेदभाव का मामला भी उनके संज्ञान में आया है। मंडी जिला के उपनिदेशक मामले की जांच के आदेश दिए गए है और आज ही सरकार को रिपोर्ट सौंपेंगे।
उन्होंने कहा कि सरकार आरोपितों पर आज शाम तक कड़ी कार्रवाई करेगी। मंत्री ने आग्रह किया कि कोई भी विधायक संदिग्ध छवि वाले शिक्षकों की पोस्टिंग के बारे में सिफारिश न करें। सरकार ऐसे शिक्षकों को प्राथमिक जांच के बाद बर्खास्त करने पर विचार कर रही है।
सं शर्मा
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image