Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


छात्रों के मेहनत का श्रेय लेना लज्जाजनक : दीपक प्रकाश

छात्रों के मेहनत का श्रेय लेना लज्जाजनक : दीपक प्रकाश

रांची, 28 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने नेशनल लॉ स्कूल के छात्रों के प्रयास से हवाई जहाज के जरिए बेंगलुरू में फंसे कई प्रवासी श्रमिकों को रांची भेजने का श्रेय लेने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तीखी आलोचना करते हुए गुरूवार को कहा कि छात्रों के मेहनत का श्रेय लेना अत्यंत लज्जाजनक है।

श्री प्रकाश ने यहां कहा कि हेमंत सरकार के वादे और इरादे दोनो ठीक नहीं है। यह सरकार तुष्टिकरण और आत्मप्रशंसा में डूबी है। कोरोना संकट में केंद्र सरकार के प्रयासों को अपना प्रयास बताते-बताते इस सरकार की आदत इतनी खराब हो चुकी कि अब नेशनल लॉ स्कूल बेंगलुरु के छात्रों द्वारा झारखंड के मजदूरों को हवाई जहाज द्वारा रांची भेजने के प्रयासों और परिश्रम को भी मुख्यमंत्री अपना प्रयास बताते हुए अपनी पीठ खुद थपथपाने लगे। उन्होंने कहा कि श्री सोरेन के ऐसे कार्य से मुख्यंमत्री पद की मर्यादा छोटी हो गयी है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि किसी भी प्रदेश का मुख्यमंत्री राज्य का अभिभावक होता है। यह तो युवाओं को, राज्य की जनता को श्रेय देने, प्रोत्साहित करने वाला पद है। यदि राज्य का मुखिया ही आत्म प्रशंसा में डूब जाए तो राज्य का भला कैसे हो सकता। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार, बेरोजगारी भत्ता देने की बात करने वाली सरकार अब युवाओं की कमाई ही खाने में जुट गई है।

श्री प्रकाश ने कहा कि युवा शक्ति सदैव देश, समाज को प्रेरित करती रही है। उन्होंने एलुमिनाई नेटवर्क ऑफ नेशनल लॉ स्कूल बेंगलुरु के कार्यों और प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे कार्य दूसरे लोगों को सेवा के लिये प्रेरित करेंगे।उन्होंने कहा कि छात्रों ने मुख्यमंत्री के बयान पर दबाव बनाते हुए उन्हें अपने बयान को बदलने को विवश किया जिसके लिए वह निश्चत तौर प्रशंसा के पात्र हैं।

सतीश

वार्ता

image