Tuesday, Apr 16 2024 | Time 21:40 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


छात्रों में परीक्षा का तनाव कम करने पाठ्यक्रम में कटौती हो : जेकेएपी

छात्रों में परीक्षा का तनाव कम करने पाठ्यक्रम में कटौती हो : जेकेएपी

श्रीनगर, 11 जुलाई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) छात्रों पर परीक्षा के तनाव को कम करने के लिए पाठ्यक्रम में कटौती की मांग करते हुए कहा कि छात्र समुदाय की चिंता को दूर करने की जरूरत है जो कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर 18 मार्च से लागू लॉकडाउन के कारण अपने स्कूलों में नहीं जा सके हैं।

जेकेएपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री मोहम्मद अशरफ मीर ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर सरकार से स्कूली पाठ्यक्रम विशेष रूप से बोर्ड परीक्षा से जुड़े पाठ्यक्रम में कटौती करने की मांग की ताकि कोरोना आपातकाल के मद्देनजर छात्रों पर तनाव कम किया जा सके।

श्री मीर ने यहां पार्टी कार्यालय में सोनवार-श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि स्कूल सिलेबस में कटौती का उद्देश्य छात्रों के बीच कोरोना आपातकालीन स्थितियों के बीच सीखने के अंतराल में आई कमी को रोकने के अलावा परीक्षा संबंधी चिंता को कम करना होना चाहिए।

उन्होंने कहा,“18 मार्च से कोरोना लॉकडाउन के कारण अपने स्कूलों में नहीं जा सकने वाले छात्र समुदाय की चिंताओं को दूर करने की सख्त आवश्यकता है। स्कूल शिक्षा बोर्ड को 10 वीं, 11 वीं और 12 वीं कक्षाओं के पाठ्यक्रम में तत्काल कटौती करनी चाहिए। इसी तरह राज्य शिक्षा संस्थान को भी निम्न कक्षाओं की चिंताओं को दूर करने के लिए भी एक तंत्र विकसित करना चाहिए।”

श्री मीर ने स्कूली शिक्षा बोर्ड से सभी विषयों के पाठ्यक्रम को बहुत ही व्यवस्थित तरीके से कटौती किये जाने पर जोर देते हुए कहा कि कई ग्रेड के अध्यायों को एक क्रम में तैयार किया गया है और बोर्ड को परिवर्तित पाठ्यक्रम में सुसंगतता बनाए रखना चाहिए ताकि छात्र इससे किसी प्रकार से भ्रमित न हों।

संजय टंडन

वार्ता

More News
महबूबा मुफ्ती ने किया चुनाव प्रचार का  शंखनाद

महबूबा मुफ्ती ने किया चुनाव प्रचार का शंखनाद

16 Apr 2024 | 8:00 PM

श्रीनगर, 16 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव प्रचार का शंखनाद किया।

see more..
image