Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:46 Hrs(IST)
image
राज्य


छिंदवाड़ा में शुरू की जाएंगी छह नई खदानें - शिवराज

छिंदवाड़ा, 21 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि छिंदवाड़ा में छह नई खदानें शुरू की जाएंगे।
श्री चौहान ने आज छिंदवाड़ा जिले के जुन्नारदेव में जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि जुन्नारदेव और परासिया विकासखण्ड में शारदा माइन्स, विष्णुपुरी सहित छह नई खदानें चालू की जा रही हैं, जिससे स्थानीय लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा। उन्होंने जुन्नारदेव कॉलेज में आगामी शिक्षा सत्र से भौतिकी और रसायन शास्त्र की कक्षाएं शुरू कराने की घोषणा की।
श्री चौहान ने लोगों को संबल योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह योजना गरीबों और जरूरतमंदों के जीवन को बदलने में कामयाब हुई है। इस योजना से गरीब परिवारों को खुशहाल जीवन जीने के अवसर मिल रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर दूधी नदी पर पांच करोड़ 75 लाख रुपये लागत के पुल और कुल्हरिया नाला पर 76 लाख 62 हजार रुपये लागत के उच्च स्तरीय पुल का लोकार्पण किया। उन्होंने दो करोड़ 46 लाख 90 हजार रुपये लागत की खजरी-फुलसा-खटटू ढाना सड़क, दो करोड़ छह लाख चार हजार रुपये लागत की भवानी-उमरिया सड़क और तामिया विकासखण्ड के ग्राम गोनाबाड़ी में 77 लाख 77 हजार रुपये लागत की मुख्यमंत्री ग्रामीण नलजल योजना का शिलान्यास किया।
श्री चौहान ने छिंदवाड़ा में लोकतंत्र सेनानियों को शॉल और ताम्रपत्र देकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन, सांसद प्रभात झा आदि उपस्थित थे।
सं सुधीर
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image