Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:06 Hrs(IST)
image
खेल


छत्तीसगढ़ ने हिमाचल को 14-1 से दी करारी शिकस्त

छत्तीसगढ़ ने हिमाचल को 14-1 से दी करारी शिकस्त

झांसी, 26 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में चल रही 11वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला हॉकी चैम्पियनशिप के छठे दिन मंगलवार को छत्तीसगढ़ की टीम ने हॉकी हिमाचल को 14-1 के बड़े अंतर से हराया।

यहां मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेली जा रही प्रतियोगिता के छठे दिन खेले गये छह लीग मैचों में सबसे बड़ी हार का सामना हिमाचल की टीम को करना पड़ा, उसे छत्तीसगढ़ ने 14-1 से बुरी तरह पछाड़ा। हॉकी पंजाब ने हॉकी अरुणाचल को 6-0 से मात दी। पंजाब की दमदार टीम के सामने अरुणाचल की टीम ने बेहद लचर खेल का प्रदर्शन किया और वह एक भी गोल करने में कामयाब नहीं हो पायी। चंडीगढ और आंध्र प्रदेश के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में आंध्र की टीम ने 3-2 से जीत हासिल की। दोनों ही टीमों ने बढ़िया हॉकी का प्रदर्शन किया और मैच में दर्शकों का रोमांच बनाये रखा। उत्तराखंड और पुडुचेरी के बीच खेले गये मैच में कोई भी टीम एक भी गोल नहीं कर पायी और मैच बराबरी पर खत्म हुआ।

एक अन्य मैच में हॉकी बिहार ने गोवा की टीम को 4-1 से मात दी, जबकि गुजरात तथा बंगाल का मुकाबला पूरी तरह से एकतरफा रहा, जिसमें बंगाल की टीम ने 8-1 से जीत हासिल की। बंगाल की खिलाड़ियों के आठ गोलों के जवाब में गुजरात की टीम निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए मात्र एक ही गोल दाग सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले छठे दिन के खेल के मुख्य अतिथि अभिषेक भार्गव अध्यक्ष झांसी हॉकी, विशिष्ट अतिथि सुबोध खांडेकर पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी और निशा मिश्रा कोषाध्यक्ष उत्तर प्रदेश हॉकी, खेल अध्यापिका सुनीता तिवारी का स्वागत प़्र क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश बोनकर ने बुके देकर किया, साथ ही उपक्रीड़ा अधिकारी राममिलन आगरा, रंजीत राय लखनऊ और खेल अध्यापिका सुनीता तिवारी ने बैज अलंकृत और माल्यापर्ण कर स्वागत किया। गुजरात और बंगाल के बीच खेले गये दिन के पहले मैच के पहले मुख्य अतिथि ने दोनों टीमों का परिचय प्राप्त कर शुभकामनाएं दी। अंतिम मैच के बाद क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी ने मुख्य अतिथि का अभिवादन करते हुए विशिष्ट अतिथियों, वरिष्ठ खिलाड़ियों, विभिन्न खेलों संघों के पदाधिकारियों और खेल प्रेमियों का धन्यवाद किया।

सोनिया राज

वार्ता

More News
पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

28 Mar 2024 | 1:58 PM

मैड्रिड 28 मार्च (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2024 बैडमिंटन के पहले राउंड में कनाडा की वेन यू झांग को हराकर टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है।

see more..
फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

28 Mar 2024 | 1:58 PM

सिंगापुर 28 मार्च (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला बास्केटबॉल टीमों ने फीबा 3x3 एशिया कप 2024 के क्वालीफाइंग राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अभियान की विजयी शुरुआत की।

see more..
मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

28 Mar 2024 | 10:05 AM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों और उसके बाद गेंदाबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया है।

see more..
चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

27 Mar 2024 | 11:35 PM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को जीत के लिए रिकार्ड 278 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image