Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में 15 विधायकों ने ली संसदीय सचिव के पद की शपथ

रायपुर 14 जुलाई(वार्ता)राजस्थान में चल रही उठापटक के बीच छत्तीसगढ़ में आज 15 विधायकों को संसदीय सचिव के पद की शपथ दिलाई गई।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने निवास कार्यालय में आयोजित समारोह में विधायकगण सर्वश्री द्वारिकाधीश यादव,विनोद सेवनलाल चंद्राकर, चन्द्रदेव राय,शकुन्तला साहू, विकास उपाध्याय,अंबिका सिंहदेव,चिंतामणी महाराज, यू.डी. मिंज, पारसनाथ राजवाड़े,इंदरशाह मण्डावी, कुंवरसिंह निषाद,गुरूदयाल सिंह बंजारे, डॉ.रश्मि आशीष सिंह, शिशुपाल सोरी और रेखचंद जैन को संसदीय सचिव के पद की शपथ दिलाई।इस मौके पर अन्य लोगो के अलावा कांग्रेस के राज्य के प्रभारी पी.एल.पुनिया भी मौजूद थे।
तीन चौथाई बहुमत से 19 महीने पहले सत्ता में आई भूपेश सरकार ने आनन फानन में जिन 15 विधायकों को संसदीय सचिव बनाया है उसमें 13 पहली बार विधायक चुने गए हैं जबकि चिंतामणी महाराज एवं पारसनाथ रजवाड़े ही एक से अधिक बार विधायक चुने जा चुके है।इनमें उन विधायकों की संख्या ज्यादा बताई जा रही है,जिन्हे राजनीतिक गलियारों में स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव का करीबी बताया जाता है।
विपक्ष में रहते कांग्रेस ने रमन सरकार में संसदीय सचिवों की नियुक्ति के विरोध मे लम्बी लड़ाई लड़ी थी।कांग्रेस सरकार में विधि मंत्री मोहम्मद अकबर इस मामले को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ले गए और वहां के निर्णय के बाद उसे उच्चतम न्यायालय में भी चुनौती दी।अभी भी उच्चतम न्यायालय में उनकी याचिका लम्बित है।सत्ता में आने के बाद भाजपा के समय में संसदीय सचिवों की नियुक्ति को गलत बताने वाली कांग्रेस सरकार ने उनसे भी दो ज्यादा संसदीय सचिवों की नियुक्ति कर दी है।
साहू
जारी.वार्ता
image