Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में पहले दो घंटे में लगभग 14 प्रतिशत मतदान

रायपुर 20 नवम्बर(वार्ता)भारी सुरक्षा बन्दोबस्त के बीच छत्तीसगढ़ में दूसरे एवं आखिरी चरण की 72 विधानसभा सीटों पर पहले दो घंटे में लगभग 14 प्रतिशत मतदान हुआ है।राज्य में लगभग 50 से अधिक जगहों पर ईवीएम की खराबी की समस्या को छोड़कर मतदान शान्तिपूर्ण जारी है।
राज्य के मुख्य निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पहले दो घंटे में सबसे अधिक 15 प्रतिशत मतदान दुर्ग जिले में हुआ है।गरियाबन्द जिले की राजिम विधानसभा सीट पर इस दौरान 19 प्रतिशत तथा बिन्द्रनवागढ़ में 17 प्रतिशत मतदान हुआ है।सुरक्षा कारणों से बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के घुर नक्सल प्रभावित दो मतदान केन्द्रों पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम तीन बजे समाप्त हो जायेगा।शेष सभी जगहों पर मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ था,वहां पांच बजे तक मतदान होगा।
राज्य भर से मिली खबरों के अनुसार मतदाताओं में मतदान के प्रति भारी उत्साह देखा जा रहा है। मतदान केन्द्रों पर लम्बी लम्बी कतारें लगी है।महिलाओं एवं बुजुर्गों में भी मतदान के प्रति काफी उत्साह दिख रहा है।कई मतदान केन्द्रों पर व्हील चेयर की व्यवस्था की गई है।महिलाओं के लिए विशेष रूप से 118 संगवारी मतदान केन्द्र बनाए गए है,जिसमें मतदान दल के सभी सदस्य महिलाएं है।
ईवीएम मशीनों की खराबी के कारण कई मतदान केन्द्रों पर मतदान प्रभावित हुआ है।अब तक राजधानी रायपुर समेत 80 से अधिक जगहों से ईवीएम खराब होने की सूचनाएं मिली है।रायपुर ग्रामीण में 21 तथा भाटापारा में 08 मशीनों के खराब होने की सूचना मिली है।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने पड़रिया,कसडोल एवं पाटन में ईवीएम खराब होने की जानकारी देते हुए आरोप लगाया है कि अधिकांश मशीने उसी मतदान केन्द्र पर पर खराब हो रही है,जहां कांग्रेस मजबूत है।
वहीं राज्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय का दावा किया कि ईवीएम की खराबी की सूचना जहां से मिल रही है,वहां से जल्द से जल्द उन्हे बदला जा रहा है।उन्होने ईवीएम की खराबी की वजह से मतदान प्रभावित होने से इंकार किया।

सम्पादक..कृपया शेष पूर्व प्रेषित समाचार से ले..
साहू
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image