Friday, Apr 19 2024 | Time 00:17 Hrs(IST)
image
खेल


जू. एशियाई बैडमिंटन में हिस्सा लेगी 23 सदस्यीय भारतीय टीम

जू. एशियाई बैडमिंटन में हिस्सा लेगी 23 सदस्यीय  भारतीय टीम

नयी दिल्ली, 20 जून (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने 20 से 28 जुलाई तक चीन के सुझोउ में होने वाली जूनियर एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप के लिए गुरुवार को 23 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी।

लड़कों के एकल वर्ग में मणिपुर के मैसनाम मेइराबा लुवांग अपने दल का नेतृत्व करेंगे जबकि लड़कियों के वर्ग में मालविका बासोंद नेतृत्व करेंगी। मेइराबा और बासोंद ने घरेलू सर्किट में अच्छे प्रदर्शन के दम पर 1000 अंक जुटाए हैं। इन दोनों ने सेलेक्शन टूर्नामेंट्स में लगातार चार जूनियर खिताब अपने नाम किए हैं।

बीएआई के महासचिव अजय सिंघानिया ने कहा कि बीएआई ने टीम के चयन के लिए चेन्नई और त्रिवेंद्रम में आयोजित ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग टूर्नामेंट्स के अंकों को संज्ञान में लिया है।

इस टीम में 11 लड़के और 12 लड़कियां शामिल हैं। इसमें प्रमुख नाम भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के लिए खेलने वाली बासोंद का है। लड़कों के वर्ग में मेइराबा के अलावा तमिलनाडु के सतीश कुमार, सिद्धांत गुप्ता और शंकर मुत्तुस्वामी को टीम में जगह मिली है।

लड़कियों के वर्ग में बासोंद के अलावा दिल्ली की आशी रावत, उत्तराखंड को उन्नति बिष्ट और 2017 यू-15 एशियाई जूनियर चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली समिया इमद फारुखी (तेलंगाना) को भी जगह मिली है।

लड़कों के युगल वर्ग में इशान भटनागर और विष्णुवर्धन गौड भारतीय चैलेंज की अगुवाई करेंगे। लड़कियों के वर्ग में अदिति भट्ट और तनीषा क्रास्टो चुनौती पेश करेंगी।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image