Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जाखड़ ने अनाज घोटाले का सच उजागर करने के लिए ढींडसा व भाजपा को दी चुनौती

जाखड़ ने अनाज घोटाले का सच उजागर करने के लिए ढींडसा व भाजपा को दी चुनौती

चंडीगढ़ ,04 मार्च (वार्ता) पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पिछली अकाली -भाजपा गठबंधन सरकार द्वारा अनाज मामले के बकाये के निपटारे के लिए 31000 करोड रुपए का ऋण पंजाब पर चढ़ाने को राज्य के भविष्य के साथ खिलवाड़ करार देते हुए कहा है कि असल में केंद्र सरकार तो मात्र तेरह हजार करोड रुपए में ही इस केस का निपटारा करने को तैयार थी।

आज यहां केन्द्र की एक रिपोर्ट की प्रति मीडिया से साझा करते हुए श्री जाखड़ ने तत्कालीन वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उन्हें पंजाब के लोगों के सामने सच रखना चाहिए और वे कारण भी बताने चाहिए जिनकी वजह से पंजाब के भविष्य को दांव पर लगा दिया गया ।

श्री जाखड़ ने कहा कि यह सही समय है जब श्री ढींडसा अपने किए पाप को धो सकते हैं व उन ताकतों को सार्वजनिक कर सकते हैं जिन्होंने केंद्र सरकार द्वारा ₹13000 में केस का निपटारा करने की सहमति के बावजूद पंजाब पर 31000 करोड का कर्ज चढ़ाया। श्री ढींडसा को इस मामले में भाजपा की भूमिका को भी उजागर करना चाहिए।

श्री जाखड़ ने कहा कि केंद्र सरकार की रिपोर्ट बड़ी स्पष्ट है कि केंद्र सरकार तो चाहती थी के पंजाब सिर्फ 13000 करोड का ही बोझ उठाए लेकिन अकाली दल इस बारे में झूठ बोलता रहा है ।

पंजाब भवन में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस वित्तीय घोटाले में तत्कालीन वित्त मंत्री शामिल थे और उन्हें व अकाली भाजपा के नेताओं को इस घोटाले के लिए लोग कभी माफ नहीं करेंगे। भाजपा के पास भी एक मौका है कि वह अपना पक्ष सामने रखे व इस सारे घोटाले में अकाली दल, ढींडसा व भाजपा का क्या रोल था यह बताएं।

उन्होंने कहा कि वे इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व वित्त मंत्री सीतारमन को पत्र लिखेंगे व सभी तथ्य उजागर करने के लिए कहेंगे।

उन्होंने ऐलान किया कि यूथ कांग्रेस आठ मार्च को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं निशंक गौतम, तरुण चुग,स्वेत मलिक को इस रिपोर्ट की कॉपियां देगी ताकि वे अपना पक्ष इस बारे में रख सके क्योंकि पिछली सरकार में वे भी बराबर के सहयोगी थे। इसी तरह कांग्रेस विधायक इस रिपोर्ट की कॉपियां विधानसभा में अकाली दल के विधायकों को देकर उनसे जवाब मांगेंगे।

शर्मा

वार्ता

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image