Friday, Mar 29 2024 | Time 17:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जांच एंंजेंसियों का दुरुपयोग कर रही केन्द्र सरकार: हरीश रावत

जांच एंंजेंसियों का दुरुपयोग कर रही केन्द्र सरकार: हरीश रावत

नैनीताल 25 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व महासचिव एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रविवार को केन्द्र सरकार पर जबर्दस्त हमला बोला और कहा कि केन्द्र सरकार केन्द्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने में लगी है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने अग्रेंजों को झेला है तो इन्हें भी झेल लेंगे।

श्री रावत उत्तराखंड के अल्मोड़ा में सर्किट हाउस में आज पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस दौरान उनके निशाने पर केन्द्र सरकार रही। उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार राजनीतिक रूप से विरोधी विचारधारा के लोगों के खिलाफ केन्द्रीय एजेंसियांं का दुरुपयोग कर रही है। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) एवं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल कर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है।

उन्होेंने आगे कहा कि कांग्रेस इससे डरने वाली नहीं है। उसने देश में अग्रेंजों को झेला है और उन्हें भागने को मजबूर कर दिया था। इन्हें भी झेल लेंगे। उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार के पास आज केवल तीन अस्त्र हैं। उनमें मशीन मैजिक, पाकिस्तान मैजिक और तीसरा जांच एजेंसियांं का मैजिक शामिल हैं। सरकार इनका खुलकर प्रयोग कर रही है लेकिन उन्हें इसकी परवाह नहीं है।

श्री रावत पिछले दो दिन से लगातार केन्द्र सरकार पर हमला कर रहे हैं, जब से सीबीआई ने उच्च न्यायालय में विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में उनके खिलाफ स्टिंग आॅपरेशन की जांच पूरी होने के संदर्भ में प्रार्थना पत्र दिया है। श्री रावत ने शनिवार को भी ट्विटर के माध्यम से केन्द्र सरकार पर हमला बोला था और कहा था कि एक बार फिर उनके लिये दुर्दुश एवं चुनौतीपूर्ण समय आ रहा है। वे इससे मिट जायेंगे लेकिन टूटेंगे नहीं, झुकेंगे नहीं। यहां पर भी उनका इशारा केन्द्र सरकार एवं केन्द्रीय जांच एजेंसियों की ओर था।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई उनके खिलाफ 2016 में विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में हुए घटनाक्रम की जांच कर रही है। उन पर आरोप है कि उन्होंने कथित रूप से एक निजी चैनल के स्टिंग आपरेशन में बात करते हुए अपनी सरकार बचाने के लिये विधायकों की खरीद फरोख्त की बात की है।

सीबीआई ने इस मामले की प्राथमिक जांच पूरी कर ली है और इसकी जानकारी उच्च न्यायालय को सूचित किया है। सीबीआई आगामी 20 सितम्बर को उच्च न्यायालय में रिपोर्ट सौंपेगी। इसके बाद से अंदाज लगाया जा रहा है कि पूर्व वित्ति मंत्री पी. चिदंबरम की तरह से श्री रावत पर भी सीबीआई का शिकंजा कस सकता है।

रवीन्द्र, उप्रेती

वार्ता

More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
image